×

DM ने कचहरी का किया निरीक्षण, अधिवक्ताओं को दी इसकी जानकारी

भ्रमण के दौरान डीएम द्वारा मास्क न लगाने या सही प्रयोग न करने वाले अधिवक्ताओं से अनिवार्य रूप से मास्क लगाने तथा सही ढंग से मास्क लगाने का आग्रह किया गया।

Aradhya Tripathi
Published on: 30 Jun 2020 1:49 PM GMT
DM ने कचहरी का किया निरीक्षण, अधिवक्ताओं को दी इसकी जानकारी
X

अयोध्या: जिले में कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन निकलने के कारण जिला प्रशासन काफी सतर्क हो गया है। जिसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर गाइडलाइनों का निरीक्षण स्वयं जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने शुरू कर दिया है। आज कचहरी परिसर के विभिन्न शेडों का भ्रमण कर अधिवक्ताओं व उनके मुवक्किलों द्वारा कोविड-19 संक्रमण से बचाव व उसके प्रसार की रोकथाम हेतु जारी दिशा निर्देशों के अनुपालन की भौतिक स्थिति को देखा।

जिलाधिकारी ने कचहरी में किया गाइडलाइन अनुपालन का निरीक्षण

भ्रमण के दौरान पाया गया कि कुछ अधिवक्ताओं व मुवक्किलों द्वारा मास्क का प्रयोग नहीं किया जा रहा था।इसी के साथ कुछ शेडों में अधिवक्ताओं द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन भी नहीं किया जा रहा था। भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी झा द्वारा मास्क न लगाने या सही प्रयोग न करने वाले अधिवक्ताओं से अनिवार्य रूप से मास्क लगाने तथा सही ढंग से मास्क लगाने का आग्रह किया गया।

ये भी पढ़ें- IMA ने योगी सरकार से की अपील, डाॅक्टर्स के लिए की ये मांग

जिलाधिकारी ने कहा कि अधिवक्ता अपने मुकदमे के नियत तिथि के दिन ही कोर्ट आए जिससे कचहरी परिसर में अनावश्यक भीड़ ना हो और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन हो सके। जिससे अधिवक्ताओं की स्वयं की सुरक्षा के साथ-साथ अन्य लोगों की भी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। इस अवसर पर एडीएम सिटी वैभव शर्मा व बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में भूमि अर्जन की अद्यावधिक स्थिति की समीक्षा की

ये भी पढ़ें- संचारी रोग नियंत्रण अभियान पर जिलाधिकारी की बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

इसके अलावा जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 330ए जगदीशपुर-अयोध्या सेक्शन हेतु भूमि अर्जन की अद्यावधिक स्थिति की समीक्षा की। जिलाधिकारी द्वारा उक्त राष्ट्रीय राजमार्ग में विभिन्न तहसीलो के आने वाले कुल 37 ग्रामो में 7.646 हे0 सरकारी व 32.258 हे0 निजी भूमि कुल मिलाकर 39.942 हे0 भूमि के अर्जन हेतु भू स्वामियों के खाते/ गाटा के अनुसार अंश निर्धारण स्ट्रक्चर के मूल्यांकन आदि ने प्रगति की स्थिति की गहन समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को प्रतिकर भुगतान हेतु, प्रभावित सभी भू-स्वामियो का गाटा/खाते के अनुसार अंश निर्धारण के कार्य को 4 जुलाई 2020 तक पूर्ण करने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें- जिला समाज कल्याण अधिकारी को सबने दी इस तरह से विदाई

इसी के साथ जिलाधिकारी ने स्ट्रेक्चर के मूल्यांकन के कार्य को भी शीघ्र पूर्ण करने हेतु लोक निर्माण विभाग के अधिकारियो को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के जनपद में भ्रमण के दौरान इसके संबंध में जानकारी मांगी गई थी तथा इसमें तेजी से कार्य करने के निर्देश भी दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर उक्त मार्ग पर हुए गढ्ढो को भी तत्काल भरने के निर्देश दिये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार, सभी संबंधित उप जिलाधिकारियो, लोक निर्माण विभाग, एनएचएआई व अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story