×

जिलाधिकारी ने धर्मगुरुओं के साथ की बैठक, बकरीद समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

ऐसे में वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब हमें और भी सावधानियां बरतने व इस वैश्विक महामारी को और गंभीरता से लेने की जरूरत है।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 4:02 PM GMT
जिलाधिकारी ने धर्मगुरुओं के साथ की बैठक, बकरीद समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा
X

अयोध्या: आगामी 1 अगस्त को होने वाले बकरीद पर्व को शांतिपूर्ण व सकुशल संपन्न कराए जाने तथा दिनांक 1, 2 व 3 अगस्त को होने वाली कुर्बानियों के दृष्टिगत मुस्लिम धर्मगुरुओं व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक।

बकरीद को लेकर डीएम ने की धर्म गुरुओं के साथ बैठक

बैठक में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने धर्मगुरुओं का स्वागत करते हुए कहा कि इस समय देश में कोविड-19 महामारी प्रसार की रोकथाम हेतु शासन-प्रशासन व जनपदवासियों द्वारा इतनी सावधानियां बरतने के बावजूद भी बड़ी संख्या में संक्रमित लोग सामने आ रहे हैं। ऐसे में वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब हमें और भी सावधानियां बरतने व इस वैश्विक महामारी को और गंभीरता से लेने की जरूरत है। जनपद में बड़े पैमाने पर कोरोना के लक्षण वाले व्यक्तियों का सर्वे का कार्य कराया गया। जिसमें मिले सिंप्टोमेटिक लोगों का आगामी एक-दो दिनों में कोरोना टेस्ट करा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- BJP विधायक का बड़ा आरोप, कहा- सरकारी अस्पताल में कोरोना मरीजों के साथ हो रहा पशु जैसा व्यवहार

बैठक में कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण जारी मिनी लॉकडाउन के दौरान शनिवार व रविवार को लॉकडाउन, आगामी 1 अगस्त को होने वाले बकरीद पर्व तथा दिनांक 1, 2 व 3 अगस्त को होने वाली कुर्बानियों दिनांक 3 अगस्त को सावन के अंतिम सोमवार व रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर जनपद में जारी धारा 144 व महामारी अधिनियम के दृष्टिगत कहीं पर भी 5 से अधिक लोगों को इकट्ठा नहीं होना सुनिश्चित करने जैसी विभिन्न बिंदुओं पर गहन चर्चा की गई तथा इस पर उनके बहुमूल्य सुझाव भी लिए गए। चर्चा के बाद यह तय किया गया कि कोविड-19 संक्रमण के प्रसार की रोकथाम व बचाव के दृष्टिगत सभी लोग शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए। कोरोना संक्रमण से स्वयं को सुरक्षित रखने हेतु कुर्बानियां अपने-अपने घरों पर छोटे जानवरों का ही करें। सामूहिक रूप से और सार्वजनिक स्थल पर कोई भी कुर्बानी न करें।

मस्जिदों में नमाज पढ़ने सम्बन्धी पुराने दिशा-निर्देश ही जारी

जिलाधिकारी ने बताया कि मस्जिदों में नमाज पढ़ने सम्बन्धी पुराने दिशा निर्देश ही जारी रहेंगे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि शासन स्तर से किसी भी प्रकार की नई गाइडलाइन जारी होने पर सभी को तत्काल सूचित किया जाएगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर वैभव शर्मा, एसपी सिटी विजय पाल सिंह, एसपी ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह,

ये भी पढ़ें- यूपी में तबाही मचा रही बाढ़, कांग्रेस बोली- योगी सरकार की उदासीनता वजह

सिटी मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश सिंह, सीओ सिटी अरविंद चैरसिया व मोहम्मद इकबाल, मोहम्मद शमशुल कमर फैजी, मुफ्ती मेराजुल कादरी, डॉ नजमुल हसन गनी, कारी इरफान अहमद, मोहम्मद अरशद काशमी, मास्टर फुरकान अहमद, मुफ्ती शमशुल कमर, मोहम्मद शारिब, मो0 आजम कादरी, मुनीर आब्दी, मो0 साबिर साबिक आदि मुस्लिम धर्मगुरु उपस्थित थे।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story