×

परीक्षा केंद्रों में CCTV: इस प्रोटोकाल के तहत होगी स्थगित मुख्य परीक्षाएं, तैयारी पूरी

परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए पूर्व की भांति परीक्षा केन्द्रो पर सी0सी0टी0वी0 कैमरे में वायस रिकार्डर एवं डी0वी0आर0 के साथ राडटर डिवाइस क्रियाशील होना अनिवार्य है।

Newstrack
Published on: 4 Sep 2020 2:21 PM GMT
परीक्षा केंद्रों में CCTV: इस प्रोटोकाल के तहत होगी स्थगित मुख्य परीक्षाएं, तैयारी पूरी
X
परीक्षा केंद्रों में CCTV: इस प्रोटोकाल के तहत होगी स्थगित मुख्य परीक्षाएं, तैयारी पूरी

अयोध्या: डा. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की स्थगित मुख्य परीक्षाएं दिनांक 15 सितम्बर से शुरू होगी। उत्तर प्रदेश शासनादेश के अनुपालन में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की अंतिम वर्ष की मुख्य परीक्षा कोविड-19 के प्रोटोकाल का अनुपालन करते हुए विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित परीक्षा केन्द्रो पर सम्पन्न होगी।

परीक्षा केन्द्रो के कक्षों में सी0सी0टी0वी0 कैमरे में वायस रिकार्डर एवं डी0वी0आर0 अनिवार्य

परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए पूर्व की भांति परीक्षा केन्द्रो पर सी0सी0टी0वी0 कैमरे में वायस रिकार्डर एवं डी0वी0आर0 के साथ राडटर डिवाइस क्रियाशील होना अनिवार्य है। परीक्षा के दौरान किसी भी परीक्षा केन्द्र पर कोई व्यवधान या कमी पायी जाती है तो परीक्षा केन्द्र को निरस्त कर उसके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

ये भी देखें: आग और ब्लास्ट से दहला राज्य: 12 लोगों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

18 मार्च, 2020 से होंगी स्थगित मुख्य परीक्षाएं

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा कोविड-19 के दृष्टिगत 18 मार्च, 2020 से स्थगित मुख्य परीक्षाएं 15 सितम्बर, 2020 से सम्बद्ध महाविद्यालयों के निर्धारित परीक्षा केन्द्रो पर कराने जा रहा है। जिसमें बी0ए0, बी0एस0सी0 (कृषि, गृह विज्ञान), बी0पी0ई0एस0, बी0पी0ई0, बी0लिब, एम0ए0, एम0एस0सी0, एम0काॅम0, एम0लिब0, एम0एस0सी0 (कृषि, गृह विज्ञान), एम0एस0 डब्ल्यू एवं पी0जी0 डिप्लोमा इन फैशन डिजाईनिंग अंतिम वर्ष की परीक्षा होगी।

ये भी देखें: यूपी में भूतों का तांडव: पूरा परिवार हो चुका है श्रापित, अब भतीजे को भी ले गए

केन्द्राध्यक्षों को भी निर्देशित कर दिया गया

परीक्षा के सम्बन्ध में विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित परीक्षा केन्द्रों को कोविड-19 के सम्बन्ध में सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी से अवगत करा दिया गया है। प्रोटोकाल का कड़ाई से अनुपालन कराते हुए परीक्षा सम्पन्न होगी। इसके लिए प्राचार्य एवं केन्द्राध्यक्षों को भी निर्देशित कर दिया गया है।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह, अयोध्या

Newstrack

Newstrack

Next Story