Congress Protest: राहुल गांधी का आश्रम में स्‍वागत, बोले - हनुमानगढ़ी के महंत संजय दास

Congress Protest: अयोध्‍या हनमानगढ़ी मंदिर के मुख्य पुजारी महंत ज्ञान दास के उत्तराधिकारी महंत संजय दास ने कहा कि वह राहुल गांधी का इस पवित्र शहर में स्वागत करते हैं। उन्हें अपना आवास प्रदान करना चाहते हैं। वे हमारे आश्रम में आ सकते हैं और रह सकते हैं, इसमें हमें खुशी होगी।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 4 April 2023 2:27 PM GMT
Congress Protest: राहुल गांधी का आश्रम में स्‍वागत, बोले - हनुमानगढ़ी के महंत संजय दास
X
हनुमानगढ़ी के महंत संजय दास और पूर्व सांसद राहुल गांधी (फोटो: सोशल मीडिया)

Congress Protest: अयोध्‍या हनुमानगढ़ी मंदिर के मुख्‍य पुजारी महंत ज्ञान दास के उत्‍तराधिकारी महंत संजय दास ने कहा कि राहुल गांधी का अयोध्‍या में स्‍वागत करते हैं। राहुल गांधी अगर चाहें तो हमारे आश्रम में आकर रह सकते हैं। आपको बता दें राहुल गांधी 2016 में राम मंदिर के मुख्‍य पुजारी आचार्य सत्‍येंद्र दास और हनुमानगढ़ी के मुख्य महंत ज्ञान दास से आशीर्वाद ले चुके हैं। अभी कुछ दिन पहले ही लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने पर राहुल गांधी को बंगला खाली करने को कहा गया है।

राहुल गांधी का आश्रम में स्‍वागत

रामनगरी में प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 10वीं शताब्दी के मंदिर परिसर में स्थित अपना आश्रम देने की पेशकश की है। अयोध्‍या हनमानगढ़ी मंदिर के मुख्य पुजारी महंत ज्ञान दास के उत्तराधिकारी महंत संजय दास ने कहा कि वह राहुल गांधी का इस पवित्र शहर में स्वागत करते हैं। उन्हें अपना आवास प्रदान करना चाहते हैं। बता दें अभी हाल ही में लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने पर राहुल गांधी को बंगला खाली करने को कहा गया है।

मंदिर परिसर में कई आश्रम

संजय दास ने कहा कि राहुल गांधी को अयोध्या आना चाहिए। हनुमानगढ़ी का दौरा करना चाहिए और यहां पूजा करनी चाहिए। मंदिर परिसर में ऐसे कई आश्रम हैं। वे हमारे आश्रम में आ सकते हैं और रह सकते हैं, हमें इसमें खुशी होगी। संजय दास संकट मोचन सेना के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी हैं। लोकसभा की सदस्यता जाने के बाद जब से राहुल गांधी को बंगला खाली करने को कहा गया तब से देश में कई जानें लोग राहुल गांधी को अपना घर देने की पेशकश कर चुके है। तो कुछ लोग ने अपना घर ही राहुल गांधी के नाम कर दिया है।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story