×

Congress Protest: राहुल गांधी छोड़ेंगे बंगला, लोकसभा सचिवालय को भेजा ये पत्र

Congress Protest: कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता राहुल गांधी को मानहानि के मामले में 2 साल की सजा के अगले दिन लोकसभा की सदस्यता खत्म कर दी गई है। राहुल गांधी को अब सरकारी बंगाल खाली करने का नोटिस भेजा गया है। जिस मामले को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल के समर्थन में संसद से लेकर सड़क तक देशभर में प्रदर्शन कर रही है।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 28 March 2023 9:48 AM GMT (Updated on: 28 March 2023 8:29 PM GMT)
Congress Protest: राहुल गांधी छोड़ेंगे बंगला, लोकसभा सचिवालय को भेजा ये पत्र
X
Congress Protest (Photo: Social Media)

Congress Protest: कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता राहुल गांधी को मानहानि के मामले में 2 साल की सजा के अगले दिन लोकसभा की सदस्यता खत्म कर दी गई है। राहुल गांधी को अब सरकारी बंगाल खाली करने का नोटिस भेजा गया है। जिस मामले को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल के समर्थन में संसद से लेकर सड़क तक देशभर में प्रदर्शन कर रही है। देश के कई राज्य में आज और कल कांग्रेस की तरफ से प्रेस कॉन्फेंस की जाएंगी। तो दूसरी तरह सत्ताधारी पार्टी भाजपा राहुल गांधी पर हमलावर है।

लोकसभा सचिवालय को भेजा यह पत्र

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सांसदी जाने के बाद बंगला छिनने पर बयान जारी किया है। राहुल ने लोकसभा सचिवालय को भेजे गए एक पत्र में कहा कि पिछले चार कार्यकाल से लोकसभा सांसद के तौर पर जनता का दायित्व पूरा करते हुए यहां बिताए वक्त की मेरे पास खुशहाल यादें हैं। अपने अधिकारों के प्रति बिना किसी पूर्वग्रह के मैं आपकी चिट्ठी में लिखी बातों का पालन करूंगा।

छत्तीसगढ़ में ईडी का फिर से छापा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में ईडी का फिर से छापा पड़ा और कोई भी ऐसा वर्ग नहीं बचा है जिसके यहां छापा ना पड़ा हो। केवल मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, कर्नाटक, ऐसी जगहों पर ही छापा नहीं पड़ता। ऐसा लगता है वहां ईडी कार्यालय ही नहीं है। भाजपा के प्रदेश के नेता और राष्ट्रीय नेताओं के इशारे पर ये सब किया जा रहा है। ईडी को निष्पक्ष होना चाहिए।

कांग्रेस संसदीय दल के कार्यालय में बैठक की

राज्यसभा नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संसद भवन स्थित कांग्रेस संसदीय दल के कार्यालय में पार्टी के राज्यसभा और लोकसभा सांसदों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान ज्यादातर सांसद काले कपडे पहन के पहुंचे और लोकसभा और राज्या सभा में जेपीसी की मांग कर रहे है।

ईरानी ओबीसी के ठेकेदार ना बनें, वो गुमराह नहीं होने वाले

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ओबीसी के ठेकेदार ना बनें। ओबीसी के नाम पर ये बस सियासत करना चाहते हैं। हिंदुस्तान का ओबीसी को आसानी से गुमराह नहीं किया जा सकता। राहुल गांधी से भागते हुए पीएम मोदी आज स्मृति ईरानी को तैनात कर रहे हैं।

रंजीत रंजन ने कहा मुझे 9 महिने से घर नहीं मिला

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि क्या राहुल गांधी ने कहा कि वह घर खाली नहीं करेंगे? मैं 29 जून से सांसद हूं और मुझे 9 महिने से घर नहीं मिला और जिस व्यक्ति की सदस्यता चंद दिन पहले गई है उसे घर खाली करने का नोटिस आ गया। मंत्री महोदया स्मृति इरानी आपने कितने ही लोगों को 2-3 सालों के लिए घर दिए हु

हमारे तीन में से 2 CM OBC - प्रमोद तिवारी

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने चीन, कोरिया में कहा कि 'हिंदुस्तानी जब जन्म लेता था तो उसे अपने आप को 2014 के पहले हिंदुस्तानी कहने में शर्म आती थी', अगर आपके अंदर गरिमा है तो इस बात पर क्षमा मांगे। एक अडानी को बचाने के लिए सब बेशर्मी पर उतर आए हैं। हमारे तीन में से 2 CM OBC हैं और आपका पूरे देश में एक है। एक अडानी के लिए आप 13 मार्च से संसद नहीं चलने दे रहे। राहुल गांधी के लिए मकान महत्वपूर्ण नहीं है। हिम्मत है तो JPC की जांच कराएं।

सांसद 3-4 महिने बिना घर के रहे - खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया ने बात करते हुए कहा कि वह भाजपा के लोग राहुल गांधी कमज़ोर करने की पूरी कोशिश करेंगे। वह अपनी मां के यहां जाकर रह सकते हैं या अगर हमारे पास आएंगे तो हम अपने घर में जगह देंगे। मैं सरकार के डराने, धमकाने वाले इस रवैये की निंदा करता हूं। ऐसा बहुत बार हुआ है कि हम सांसद 3-4 महिने बिना घर के रहे हैं।

वीर सावरकर को लेकर टिप्पणी स्वीकार नहीं

शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि वीर सावरकर को लेकर उन्हें टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी। वह एक स्वतंत्रता सेनानी, क्रांतिकारी नेता थे और उनको लेकर हमारे दिल में सम्मान की भावना है। खड़गे साहब ने जो बैठक बुलाई थी उसमें हम नहीं जा सके। आज भी विपक्ष की बैठक बुलाई गई, हम वहां भी नहीं जा सके है।

राहुल गांधी ने पूरे ओबीसी समुदाय का अपमान किया

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी राजनीतिक बौखलाहट में राहुल गांधी पीएम मोदी के प्रति विष देश के प्रति अपमान में परिवर्तित हो चुका है। PM मोदी का अपमान करने की कोशिश में राहुल गांधी ने पूरे ओबीसी समुदाय का भी अपमान किया। यह पहली बार नहीं है जब गांधी परिवार ने दलित या पिछड़े समुदाय के लोगों का अपमान किया है। जब आदिवासी परिवार की महिला राष्ट्रपति बनी तब भी गांधी परिवार के आदेश पर द्रौपदी मुर्मू जी का अपमान कांग्रेस के नेतृत्व ने किया।

पीएम मोदी की छवि पर प्रहार कर रहे राहुल गांधी जी

प्रेस कॉन्फेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी ने एक मैगजीन इंटरव्यू में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की ताकत उनकी छवि है और राहुल गांधी ने 4 मई 2019 में एक मैगजीन इंटरव्यू में प्रण लिया कि मैं पीएम मोदी की छवि पर प्रहार करता रहूंगा जब तक उस छवि को नष्ट ना कर दूं। गांधी परिवार ने सत्ता में रहते हुए पीएम मोदी की छवि खराब करने की पूरी कोशिश की लेकिन वे ना जनता का प्रेम पीएम मोदी के लिए कम कर सके और ना जनता का साथ कम कर पाएं।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story