दहशत में अयोध्याः कोरोना संदिग्ध की मौत से लगा बढ़ा झटका

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के साथ फैजाबाद नगर क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान अधिकारी द्वय द्वारा विभिन्न बैंकों का आकस्मिक निरीक्षण भी किया ।

अयोध्याजनपद में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने व एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु होने से जनपदवासी भयाक्रांत हो गए हैं, लोग अपनी सुरक्षा करने के लिए स्वयं एहतियात बरतने लगे हैं। जबकि जिला प्रशासन भी अपनी व्यवस्थाओं के जरिए लोगों को सावधान करने व लॉक डाउन का पालन कराने के लिए सड़कों पर दौड़ रहा है !

प्राप्त विवरण के अनुसार कोतवाली बीकापुर के गंडई पूरे लाला का पुरवा में होम क्वारन्टीन युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई। घर के कमरे में मिला शव। दो दिन पहले खराब हुई थी तबीयत। 15 दिन पूर्व गुजरात के सूरत से आया था युवक। पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।

इसे भी पढ़ें

आधी रात मोहल्ले में तड़तड़ाई गोलियां, मौके पर ही पिता-पुत्र की मौत

जांच रिपोर्ट में कोरोना संदिग्ध 13 लोग पाजिटिव निकले हैं। इसी के साथ अब जिले में कोरोना पाजिटिव की संख्या बढ़कर 68 हो गई है। आज 13 कोरोना पाजिटिव में 11 प्रवासी श्रमिक हैं। जबकि दो लोग संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं। एक संक्रमित मरीज अयोध्या धाम का व अन्य सदर व मिल्कीपुर तहसील के हैं।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के साथ फैजाबाद नगर क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान अधिकारी द्वय द्वारा विभिन्न बैंकों पंजाब नेशनल बैंक, शाखा साहबगंज, बैंक ऑफ बड़ौदा, शाखा ख्वासपुरा तथा भारतीय स्टेट बैंक, शाखा साहबगंज-फैजाबाद (अयोध्या) का आकस्मिक निरीक्षण भी किया गया।

इसे भी पढ़ें

भीषण सड़क हादसा: 3 की हुई दर्दनाक मौत, CM ने किया मुआवजे का एलान

निरीक्षण के दौरान अधिकारीद्वय द्वारा सभी सम्बन्धित शाखा प्रबन्धकों एवं उनके कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि वे कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने व बचाव के दृष्टिगत कार्य के दौरान अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें, मास्क और ग्लब्स पहनें तथा कार्यालय एवं एटीएम को समय-समय पर सैनिटाइज कराने के साथ-साथ उपभोक्ताओं से भी अनिवार्य रूप से मास्क पहनने व सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन सुनिश्चित करायें

नाथ बख्श सिंह की रिपोर्ट