राम मंदिर भूमि पूजन: मुस्लिम पक्षकार को मिला पहला न्यौता, कही दिल छूने वाली बात

राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने के लिए सबसे पहला आमंत्रण अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भेजा गया है।

Iqbal Ansari receives invitation

Iqbal Ansari receives invitation

अयोध्या: 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे। भूमि पूजन के लिए तैयारियां जोर- शोर से चल रही हैं। साथ ही इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गणमान्य लोगों को आमंत्रण भेजे जा रहे हैं। इस पूजन में शामिल होने के लिए सबसे पहला आमंत्रण अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: सुन्नी वक्फ बोर्ड को सौंपे मस्जिद की जमीन के दस्तावेज, आगे तय होगी ये रणनीति

इन्हें भी भेजा गया भूमि पूजन के लिए आमंत्रण

राम मंदिर ट्रस्ट के महंत चंपत राय की तरफ से इकबाल अंसारी को आमंत्रण भेजा गया है। इसके अलावा इक़बाल अंसारी के साथ मुस्लिम पक्षकार रहे हाजी महबूब को भी निमंत्रण मिला है। साथ ही लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करने वाले पद्मश्री मुहम्मद शरीफ को भी आमंत्रण दिया गया है।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान की पाकिस्तान को धमकी: सुधर जाओ नहीं तो बुरा होगा अंजाम

Iqbal Ansari

इकबाल अंसारी ने न्यौता मिलने पर जताई खुशी

वहीं राम जन्मभूमि के भूमि पूजन का आमंत्रण मिलने से इकबाल अंसारी काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि वो इस कार्यक्रम में जरूर शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ये जगह रामलला के भव्य मंदिर के लिए दी है और अब कोई विवाद भी नहीं है। उन्होंने कहा कि वो हमेशा से साधु-संतों के बीच रहे हैं और उनके मन में राम के प्रति बेहद सम्मान है। वह कहते हैं, मेरा मानना है कि यह भगवान राम की इच्छा थी कि मुझे पहला निमंत्रण मिले। मैं इसे स्वीकार करता हूं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली दंगा: चौंकाने वाला खुलासा, ट्रंप की यात्रा के दौरान इस नेता ने रची थी बड़ी साजिश

CM योगी आज लेंगे तैयारियों का जायजा

बता दें कि आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या जाएंगे। बता दें कि आज से गणपति पूजन के साथ ही भूमि पूजन कार्यक्रम की शुरुआत भी हो चुकी है। सुबह नौ बजे से ही गणपति पूजन शुरू हो गया है जो एक बजे तक चलेगा। इसमें 21 पुजारी शामिल होंगे। इसके बाद कल यानी मंगलवार को रामर्चा पूजन होगा।

यह भी पढ़ें: जल्द मिलेगी खुशखबरी: युद्धस्तर पर हो रहा काम, इस वैक्सीन से बढ़ी उम्मीदें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App