×

अफगानिस्तान की पाकिस्तान को धमकी: सुधर जाओ नहीं तो बुरा होगा अंजाम

22 अफगानी नागरिकों की मौत के बाद अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने कहा है कि पाकिस्तान को अब तमीज सीख लेनी चाहिए।

Shreya
Published on: 3 Aug 2020 6:20 AM GMT
अफगानिस्तान की पाकिस्तान को धमकी: सुधर जाओ नहीं तो बुरा होगा अंजाम
X
Hamid Karzai

काबुल: अफगानिस्तान ने इस बार पाकिस्तान के लिए काफी सख्त रवैया अपना लिया है। वहीं, पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई गोलीबारी में 22 अफगानी नागरिकों की मौत के बाद अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने कहा है कि पाकिस्तान को अब तमीज सीख लेनी चाहिए।

आने वाला समय उसके लिए काफी बुरा साबित हो सकता है

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को सभ्यता सिखनी होगी और और दोस्ताना बर्ताव रखना ही होगा, नहीं तो आने वाला समय उसके लिए काफी बुरा साबित हो सकता है। हामिद करजई ने इससे पहले भी पाकिस्तान को आतंकवाद फैलाने का जिम्मेदार ठहरा चुके हैं। उन्होंने कुछ महीने पहले ही कहा था कि पाकिस्तान की शहर पर ही अफगानिस्तान में ज्यादातर आतंकी हमले होते हैं। वहीं अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री भी करजई के समर्थन में आगे आए।

यह भी पढ़ें: इन काॅलेज में लगेंगे CCTV कैमरे, कोरोना टेस्ट नहीं करने पर दर्ज होगा केस

pakistan-afganistan

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दी धमकी

शुक्रवार को हामिद करजई ने पाकिस्तान सीमा पर हुई फायरिंग पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि ईद के ठीक पहले हुई इस घटना से दोनों देशों के रिश्ते न्यूनतम स्तर पर आ रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान को धमकी देते हुए कहा कि उसे अपने पड़ोसियों, खासकर अफगानिस्तान से रिश्ते सुधारना चाहिए। मैं एक बार फिर पाकिस्तान सरकार से अफगानिस्तान के साथ एक सभ्य और मैत्रीपूर्ण संबंध बनाने का आह्वान करता हूं। उसे सभ्यता सीखनी होगी और दोस्ताना रिश्ते रखने होंगे।

यह भी पढ़ें: सुन्नी वक्फ बोर्ड को सौंपे मस्जिद की जमीन के दस्तावेज, आगे तय होगी ये रणनीति

अफगान सुरक्षा बलों ने आतंकवादी को मार गिराया

वहीं, आईएसआईएस(ISIS) खुरासान शाखा के लिए खुफिया विभाग के प्रमुख के रूप में काम कर रहे पाकिस्तानी मूल का आतंकवादी असदुल्लाह ओरकजई को शनिवार को अफगान सुरक्षा बलों द्वारा मार दिया गया है। इस जानकारी की पुष्टि राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने की।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस: तनुश्री दत्ता ने मुंबई पुलिस पर उठाए सवाल, जारी किया वीडियो

रिपोर्ट में खुलासा

राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय(एनडीएस) ने कहा कि असदुल्लाह ओरकजई, एक पाकिस्तानी नागरिक था। उसे नंगरहार प्रांत के केंद्र जलालाबाद शहर के पास एक ऑपरेशन के दौरान मारा गया। वह दहेश (आईएस) की खुरासान शाखा के लिए खुफिया प्रमुख के तौर पर काम कर रहा था।

इसके साथ ही कुछ समय पहले संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि पाकिस्तान के करीब छह से साढ़े 6000 आतंकी अफगानिस्तान में सक्रिय हैं। इनमें से अधिकतर का संबंध तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से है।

यह भी पढ़ें: एक और राहत पैकेज देने की तैयारी, मोदी सरकार उठाने वाली है ये बड़ा कदम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story