×

इन काॅलेज में लगेंगे CCTV कैमरे, कोरोना टेस्ट नहीं करने पर दर्ज होगा केस

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने सर्विलांस कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि सर्विलांस के कार्य हेतु अधिक से अधिक टीमें लगाई जाए ताकि नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में शत-प्रतिशत लोगों का सर्वे करते हुए उनकी टेस्टिंग की जा सके।

Newstrack
Published on: 3 Aug 2020 5:55 AM GMT
इन काॅलेज में लगेंगे CCTV कैमरे, कोरोना टेस्ट नहीं करने पर दर्ज होगा केस
X
andra wamsi

झाँसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने आयुक्त सभागार में कोविड-19 के संबंध में अधिकारियों के साथ एक बैठक ली। उन्होंने कहा कि ऐसे लैब टेक्नीशियन जो अभी तक अपनी तैनाती स्थल पर नहीं पहुंचे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

कोविड-19 की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने एल-1 हॉस्पिटल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के निर्देश दिए। बरुआसागर, बड़ागांव, महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं। उन्होंने पैरामेडिकल में भी जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने के निर्देश दिए।

क्या देश भूल रहा है तिलक को

टेस्टिंग के नाम पर टीमें कर रही हैं फर्जीवाड़ा

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने सर्विलांस कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि सर्विलांस के कार्य हेतु अधिक से अधिक टीमें लगाई जाए ताकि नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में शत-प्रतिशत लोगों का सर्वे करते हुए उनकी टेस्टिंग की जा सके। इस अवसर पर उन्होंने निर्देश दिए कि सर्विलांस टीम द्वारा डोर-टू-डोर सर्वे में जो संदिग्ध कोविड पेशेंट चिन्हित हुए हैं और यदि वह टेस्टिंग हेतु नहीं आ रहे हैं तो उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज की जाए। बताते है कि टीमें जा रही हैं लेकिन वह अपनी खानापूर्ति कर वापस लौट रही है। यह टीम घर जाकर नाम, पता, घर में कितने सदस्य है के बारे में जानकारी लेकर वापस लौट रही है। इन टीम के पास टेस्ट के नाम पर कोई उपकरण तक नहीं है।

जिले में कोरोना का तांडव, 24 घंटे में मिले IPS समेत 479 मरीज

लोगों को करें जागरुक

बैठक में उन्होंने अब तक एल-1 हॉस्पिटल सहित मेडिकल कॉलेज, मिलिट्री हॉस्पिटल, रेलवे हॉस्पिटल, पैरामेडिकल, निर्मल हॉस्पिटल में कितने पेशेंट्स अभी तक भर्ती हुए हैं कितनों को डिस्चार्ज किया जा चुका है इसकी भी जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में होम क्वॉरेंटाइन वाले घर पर ही रहे, बाहर ना निकले, ना लोगों से मिले। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व भीड़ से बचने की भी जानकारी दें, उन्हें जागरूक करें।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश राय, सीएमओ डॉक्टर गजेंद्र कुमार निगम, उप जिलाधिकारी संजीव कुमार मौर्य, वॉयस प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज डॉ एस.एन सेंगर, डॉ अंशुल जैन सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

सुशांत केस: तनुश्री दत्ता ने मुंबई पुलिस पर उठाए सवाल, जारी किया वीडियो

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story