×

राज्यपाल के दौरा से लेकर व्यवसाई की हत्या तक, पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें

राम जन्मभूमि परिसर में पुजारियों को वैक्सीन लगाने का क्रम हुआ शुरू। इसी क्रम में रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने लगवाई कोरोना वैक्सीन।

Newstrack
Published on: 10 March 2021 2:15 PM GMT
राज्यपाल के दौरा से लेकर व्यवसाई की हत्या तक, पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें
X
राजयपाल के दौरा से लेकर व्यवसाई की हत्या तक, पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें

अयोध्या: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल आगामी 12 मार्च को जनपद में भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है। उक्त तिथि को राज्यपाल द्वारा 12 मार्च को पूर्वान्हन लगभग 10 बजे आचार्य नरेन्द्र देव कृषि प्रौद्योगिकी विवि कुमारगंज के दीक्षांत समारोह तथा अपरान्ह लगभग 3 बजे डा. राम मनोहर लोहिया अवध विवि के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी

मंडलीय विकास समीक्षा 15 मार्च को

एमपी अग्रवाल की अध्यक्षता में 12 मार्च को श्रीराम जन्मभूमि के आसपास क्षेत्र के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक राज्यपाल के जनपद भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुये बैठक स्थगित कर दिया गया है। उक्त बैठक की अगली तिथि बाद में सूचित की जायेगी। उपरोक्त के अतिरिक्त 15 मार्च को प्रातः 10ः30 बजे आयुक्त कार्यालय के सभागार में विकास कार्यो एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक आयुक्त एमपी अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित की गयी है।

ये भी पढ़ें: अयोध्या: पंचायत चुनाव को लेकर सपा ने की तैयारियां तेज, प्रत्याशियों पर मंथन शुरू

लापता युवा व्यवसाई की हत्या

पान मसाला व्यवसायी के लापता पुत्र का मामला। महाराजगंज थाना क्षेत्र में मिला लापता शिवम चौरसिया का शव। मृतक युवक के मित्र के द्वारा ही रची गई थी साजिश। मृतक युवक की हत्या कर मुंह और हाथ बांधकर के गहरे गड्ढे में गया था दफनाया। पुलिस ने शव को लिया कब्जे में। 8 मार्च को देर शाम नगर कोतवाली क्षेत्र से युवक हुआ था लापता। कोतवाली अयोध्या के पुलिस को मिली सफलता। कोतवाली अयोध्या क्षेत्र के स्वर्ग द्वार का रहने वाला था मृतक शुभम चौरसिया

विश्व हिंदू परिषद के प्रधान कार्यालय कारसेवक पुरम से छात्र लापता। कारसेवक पुरम में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रहा था छात्र गुलशन वर्मा। 9 मार्च 12:00 बजे से हुआ लापता। सुल्तानपुर के चकिया ग्राम का रहने वाला है लापता किशोर। कारसेवक पुरम प्रशासन ने कोतवाली अयोध्या में दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट। पुलिस जुटी जांच में।

मवई थाना क्षेत्र के पड़रैया गांव में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत। उसका शव बाग में आम के पेड़ से लटकता मिला। पुलिस के अनुसार आत्महत्या के कारणों का पता नही चल सका है।

रामलला के प्रधान पुजारी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने लगवाई कोरोना वैक्सीन। राम जन्मभूमि परिसर में पुजारियों को वैक्सीन लगाने का क्रम हुआ शुरू। कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लिया सत्येंद्र दास ने। राम जन्मभूमि में लगे सुरक्षाकर्मियों का पहले ही हो चुका है वैक्सीनेशन। रामलला के मंदिर निर्माण के निमित्त बढ़ने वाले श्रद्धालुओं की संख्या को लेकर प्रशासन हुआ अलर्ट।

विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह की तैयारियों का किया गया रिहर्सल

डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में 12 मार्च, को आयोजित होने वाले 25 वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां के सम्बन्ध में आज 10 मार्च, को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने शिक्षको के साथ रिहर्सल किया। दीक्षांत समारोह की शोभा-यात्रा सर्वप्रथम कौटिल्य प्रशासनिक भवन से शुरू होकर स्वामी विवेकानंद सभागार में सम्पन्न हुई।

ये भी पढ़ें: कानपुर देहात की महिलाएं ऐसे बन रहीं आत्मनिर्भर, लोगों को दे रही हैं प्रेरणा

25 वें दीक्षांत समारोह की तैयारियों के क्रम कुलपति प्रो0 सिंह ने परिसर में 65 बटालियन एनसीसी के कैटेडों की तैयारियों को परखा। कुलाधिपति को दिए जाने वाले गार्ड ऑफ ऑनर का रिहर्सल भी किया गया। दीक्षांत समारोह में कोविड-19 को देखते हुए संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक उपायों पर कार्य किया जा रहा है। इस बार के दीक्षांत समारोह में कुल 115 स्वर्ण प्रदान किए जायेंगे जिसमें कुलाधिपति के स्वर्ण पदक के रूप 70, कुलपति स्वर्ण पदक 28 एवं दान स्वरूप स्वर्ण पदक में 17 स्वर्ण पदक छात्र-छात्राओं प्रदान किए जायेंगे। स्नातक एवं परास्नातक छात्र-छात्राओं को कुल 777 उपाधि प्रदान की जायेगी। पीएचडी उपाधि कुल 24 शोधार्थियों को दी जायेगी।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story