×

अस्पताल में अयोध्या के योद्धा: सीने में अचानक से उठा दर्द, डॉक्टर ने दी जानकारी

महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है उन्हें एंबुलेंस से अयोध्या से लखनऊ लाया जा रहा है। विहिप के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने बताया कि उन्हे सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इसके अलावा सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हे लखनऊ लाया गया है।

Newstrack
Published on: 9 Nov 2020 10:05 AM GMT
अस्पताल में अयोध्या के योद्धा: सीने में अचानक से उठा दर्द, डॉक्टर ने दी जानकारी
X
महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत एक बार बिगड़ गई है उन्हें एंबुलेंस से अयोध्या से लखनऊ लाया जा रहा है। उन्हे सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

लखनऊ । श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है उन्हें एंबुलेंस से अयोध्या से लखनऊ लाया जा रहा है। विहिप के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने बताया कि उन्हे सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इसके अलावा सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हे लखनऊ लाया गया है।

ये भी पढ़ें... भूचाल से हिला पाकिस्तान: 15 को गिरेगी पूरी इमरान सरकार, किया गया बड़ा ऐलान

कोरोना वायरस से संक्रमित

इससे पहले भी वह कोरोना से पीड़ित हुए थें। कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर गत 13 अगस्त को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अयक्ष महंत नृत्यगोपाल दास को भर्ती कराया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नृत्यगोपाल दास को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भिजवाया था।

महंत नृत्य गोपाल दास बीते 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अयोध्या में राम जन्मभूमि के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इसके 2 दिन बाद वह कृष्ण जन्माष्टमी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मथुरा गए थे। इसी दौरान वे कोरोना संक्रमित हो गए और 13 अगस्त को स्वास्थ्य खराब होने के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि महंत नृत्य गोपाल दास 82 वर्ष के हैं। नब्बे के दषक में अयोध्या आंदोलन के दौरान महंत नृत्य गोपाल दास मुख्य तौर षामिल रहे हैं।

Mahant Nritya Gopal Das फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...बीजेपी नेता ने धान खरीद के मामले में प्रशासन के आरोप को बताया झूठा

सुरक्षा व्यवस्था सख्त

मुलायम सिंह यादव की पहली सरकार के दौरानर उन्होंने कारसेवा के समय हजारों कारसेवकों का नेतृत्व किया था। इसके बाद बाबरी विध्वंस की घटना के बाद कई सरकारों में उन्हें तरह-तरह के उत्पीड़न भी झेलने पडे। बाद में सुप्रीम कोर्ट से रामलला के पक्ष में आए फैसले के बाद राममंदिर निर्माण के लिए गठित श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टियों ने उन्हें अध्यक्ष मनोनीत किया था।

उधर अयोध्या में दीपावली की तैयारियों को तेज कर दिया गया है। यहां पर हर साल दीपोत्सव का कार्यक्रम होता हे। राम जन्मभूमि परिसर की तरफ जाने वाले सभी मार्गों की सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। लोगों के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है तो कोविड-19 के तहत जारी एडवाइजरी को लेकर अयोध्या में किसी भी प्रकार के आयोजन पर रोक लगा दी गई है।

रिपोर्ट: श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी पढ़ें...Live – सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रेसवार्ता…

Newstrack

Newstrack

Next Story