×

अयोध्या राम मंदिर: भूमिपूजन के संपन्न होने के बाद योगी ने कही ये बात

योगी ने प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि यह हम सब के लिए महत्वपूर्ण है और उत्साह से परिपू्र्ण दिन है।

Newstrack
Published on: 5 Aug 2020 8:41 AM GMT
अयोध्या राम मंदिर: भूमिपूजन के संपन्न होने के बाद योगी ने कही ये बात
X

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां अयोध्या में रामजन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि यह केवल मंदिर निर्माण का कार्यक्रम नहीं बल्कि भारत को विश्व में रामराज की कल्पना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छह वर्ष पहले किया था। इससे भारत की यश और कीर्ति बढेगी।

अयोध्या: पीएम मोदी लगाएंगे पारिजात का पौधा, जानिए क्या है इससे जुड़ी मान्यताएं

पांच सौ वर्षो का एक लंबा कड़ा संघर्ष

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिस अवधपुरी को मुक्त कराने के लिए इस बहुप्रतीक्षित स्थान के लिए 135 करोड देषवासियों को इन भावनाओं को मूर्त रूप् देने का अवसर प्रधानमंत्री मोदी के कारण ही प्राप्त हुआ है।उन्होंने कहा कि पांच सौ वर्षो का एक लंबा कड़ा संघर्ष के बाद न्यायपालिका और कार्यपालिका की ताकत ने संविधानपरक तरीके से इसका शांति पूर्ण समाधान निकाला। इस घड़ी की प्रतीक्षा में न जाने कितनी पीढिया चली गयी। कितने वीरागनाओं ने अपना बलिदान दिया।

हनुमानगढ़ी में भगवान के दर्शन के लिए पीएम मोदी ने ये खास वस्त्र ही क्यों चुना?

इस मौके पर पूरा प्रदेष गौरन्वित

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस मौके पर पूरा प्रदेष गौरन्वित है जिसने अवधपुरी के दीपोत्सव का सपना देखा था। दीपावली से यह कार्यक्रम शुरू हुआ जिसे प्रधानमंत्री ने आज इस कार्यक्रम से सिद्वी को पूरा करने का काम किया। इस कार्यक्रम से अवधपुरी को आगे बढाने के लिए हम सब का संकल्प है

योगी ने प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए कही ये बात

योगी ने प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि यह हम सब के लिए महत्वपूर्ण है और उत्साह से परिपू्र्ण दिन है। संघ प्रमुख मोहन भागवत और साधु संतो और महानुभावों को स्वागत करते हुए कहा कि जो लोग यहां पर कोरोना के कारण उपस्थिति नही हो सके हैं। कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए योगी ने कहा कि इस कार्यक्रम से विष्व में भारत का मस्तक और ऊंचा होगा। उनका भी पूरी तरह से स्वागत है। क्योंकि वैष्विक महामारी के कारण यहां सब लोग उपस्थिति नहीं हो सकते थें। भविष्य में ऐसा कार्यक्रम होगा जिसमें उनकी उपस्थिति हो सके।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोती, लखनऊ

मोदी ने बनाया रिकॉर्ड: हारे नहीं डटे रहे प्रधानमंत्री, इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ ये दिन

Newstrack

Newstrack

Next Story