×

अरबपति हुए रामलला: भक्त दिल खोलकर कर रहे दान, अब ट्रस्ट ने की ये अपील

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के निर्माण कार्य के लिए राम भक्त दिल खोलकर दान दे रहे हैं। अब तक राम लला के खाते में करीब एक अरब रुपये का दान आ चुका है। इसके अलावा दो क्विंटल से ज्यादा चांदी भी दान के रूप में मिली है। 

Shreya
Published on: 7 Oct 2020 6:58 AM GMT
अरबपति हुए रामलला: भक्त दिल खोलकर कर रहे दान, अब ट्रस्ट ने की ये अपील
X
रामलला के खाते में एक अरब रुपये किए गए दान

अयोध्या: अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से शुरू हो चुका है। भूमि पूजन संपन्न होने के बाद से ही सभी मंदिर के निर्माण कार्य को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं। वहीं इस कार्य में किसी तरह की कोई बाधा ना आए, इसके लिए राम भक्त दिल खोल कर दान भी कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन के बाद से अब तक राम लला के खाते में करीब एक अरब रुपये का दान आ चुका है। इसके अलावा रामलला को दो क्विंटल से ज्यादा चांदी भी दान के रूप में मिली है।

तेजी से हो रहा राम मंदिर निर्माण कार्य

खबरों की मानें तो अब जल्द ही विदेश में बैठे राम भक्त भी श्री राम जन्मभूमि के मंदिर निर्माण के लिए दान कर सकेंगे। इसकी योजना तैयार हो चुकी है। बता दें कि राम जन्मभूमि परिसर में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। इस काम में अत्याधुनिक मशीनों की सहायता ली जा रही है। कहा जा रहा है कि इस मंदिर के बनने में दो से ढाई साल तक का वक्त लग सकता है।

यह भी पढ़ें: सुशांत डेथ केस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दिया चौंकाने वाला बयान

RAM MANDIR राम लला के खाते में एक अरब रुपये का आया दान (फोटो- सोशल मीडिया)

एक अरब रुपये का हुआ दान

बता दें कि बीते साल 9 नवंबर को राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद एक ट्रस्ट गठित की गई। सूत्रों के मुताबिक, ट्रस्ट के गठन के बाद से अब तक राम लला के खाते में करीब एक अरब रुपये दान के रूप में आ चुका है। साथ ही दो क्विंटल से ज्यादा चांदी भी दान के रूप में मिली है। जिसके बाज श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने भक्तों से अपील की है कि अब चांदी दान ना करें, बल्कि उसके बदले नगद दान दें।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस बोली: SIT को 10 दिन का विस्तार ,जांच ठंडे बस्ते में डालने की साजिश

ट्रस्ट ने भक्तों से की ये अपील

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश कुमार गुप्ता के मुताबिक, हर रोज रामलला के मंदिर निर्माण के लिए भक्तों की तरफ से दान आ रहा है। अब तक करीब एक अरब रुपये का दान आ चुका है। भव्य राम मंदिर को बनाने में ज्यादा पैसा लगेगा। जिस तरह से लोग दान दे रहे हैं, उसके मुताबिक मंदिर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल राम भक्तों से चांदी दान के रूप में नहीं लिया जा रहा है, क्योंकि दो क्विंटल से ज्यादा चांदी पहले ही दान में आ चुकी है।

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ चीन की बड़ी साजिश: ड्रैगन की खुली पोल, आतंकियों को दी पनाह

RAM TEMPLE नवरात्रि के मौके पर दान में आएगी तेजी (फोटो- सोशल मीडिया)

नवरात्रि के मौके पर दान में आएगी तेजी

उन्होंने कहा कि जो भी राम भक्त चांदी दान करना चाहते हैं, उसके बदले वे नगद दान कर सकते हैं। राम मंदिर के निर्माण कार्य में पैसों की कमी नहीं आएगी। प्रकाश कुमार गुप्ता के मुताबिक, राम भक्त लगातार मंदिर निर्माण के लिए दान दे रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि नवरात्रि के अवसर पर दान में और तेजी आ सकती है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: UP के इन जिलों में खुल रहे नए मेडिकल काॅलेज, पढ़ाई अगले साल से

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story