×

अयोध्या: शहरी पीएम आवास का स्थलीय निरीक्षण, 41 गांवों को भी मिलेगा लाभ

निदेशक राज्य नगरीय विकास अभिकरण सूडा लखनऊ उमेश प्रताप सिन ने नगर निगम में शामिल 41 ग्रामों के पात्र लाभार्थियों को शहरी पीएम आवास का लाभ प्रदान किये जाने को लेकर डूडा द्वारा की गयी कार्यवाही एवं ग्राम माझा बरहटा व छोटी मुजहिया का शुक्रवार को निरीक्षण किया।

Aditya Mishra
Published on: 17 Jan 2020 3:15 PM GMT
अयोध्या: शहरी पीएम आवास का स्थलीय निरीक्षण, 41 गांवों को भी मिलेगा लाभ
X

अयोध्या: निदेशक राज्य नगरीय विकास अभिकरण सूडा लखनऊ उमेश प्रताप सिन ने नगर निगम में शामिल 41 ग्रामों के पात्र लाभार्थियों को शहरी पीएम आवास का लाभ प्रदान किये जाने को लेकर डूडा द्वारा की गयी कार्यवाही एवं ग्राम माझा बरहटा व छोटी मुजहिया का शुक्रवार को निरीक्षण किया।

इस दौरान अधिकारियों ने ग्रामवासियों से व्यक्तिगत मुलाकात कर उनके कच्चे मकानों की जांच कर लाभर्तियो को आश्वस्त किया। अधिकारियों ने बताया कि योजना के मुताबिक डूडा द्वारा इन कच्चे मकानों के स्थान पर पक्के आवास के निर्माण हेतु 2 लाख पचास हजार की अनुदान राशि तीन किश्तों में दी जायेगी जो निःशुल्क होगी।

ये भी पढ़ें.,.अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पहले विश्व हिंदू परिषद करने जा रहा ये बड़ा काम

उन्होंने बताया कि अबतक डूडा द्वारा नगर निगम में शामिल नये गांवों में मसौधा एवं पूराबाजार के 543 लाभार्थियों की डीपीआर तैयार कराई जा चुकी है जबकि शेष ग्रामों में कैम्प के माध्यम से 1167 पात्र लाभार्थियों के ऑफलाइन आवेदन पत्र प्राप्त कर कार्यकाही की जा रही है।

इस हिसाब से कुल आवेदन 1710 पात्र लाभार्थियों को पक्के मकान दिलाये जाने की कार्यवाही की जा रही है। निरीक्षण में परियोजना अधिकारी डूडा यामनी रंजन, सी. ई. डूडा आशुतोष गुप्ता, फाउन्टेन कंसल्टेंट्स अविनाश पांडेय सहित जिला समन्वयक कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें...Ayodhya Verdict: यूपी के इस जज ने निभाई अहम भूमिका, जानें इनके बारे में

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story