×

Ayodhya News: छात्रा की मौत का रहस्य गहराया, चार सवालों से उलझ रही गुत्थी

Ayodhya News:परिजनों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन और प्रिंसिपल ने बार-बार बच्ची के झूले से गिरने की बात क्यों कही?

NathBux Singh
Published on: 28 May 2023 12:01 PM GMT
Ayodhya News: छात्रा की मौत का रहस्य गहराया, चार सवालों से उलझ रही गुत्थी
X
Ayodhya News school Student Death

Ayodhya News: जनपद में हुई छात्रा की मौत का राजफाश नहीं हो पा रहा है। इसको लेकर परिजन तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। लेकिन परिजनों के सवालों के जवाब न उन्हें स्कूल प्रबंधन से मिल पा रहे हैं, न ही पुलिस उन्हें जानकारी दे पा रही है।

सवालों के घेरे में बच्ची के झूले से गिरने की बात

परिजनों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन और प्रिंसिपल ने बार-बार बच्ची के झूले से गिरने की बात क्यों कही। पैरेंट्स से लेकर अस्पताल में भी यही जानकारी दी गई। इस बारे में जब परिजनों ने प्रिंसिपल और स्कूल प्रबंधक से बात करने की कोशिश की, तो उन्होंने कुछ भी बताने से मना कर दिया। परिजनों का कहना है कि घटना इतनी बड़ी थी, इसके बावजूद सिर्फ प्रिंसिपल, उनका ड्राइवर और एक महिला स्टाफ ही घायल छात्रा को अस्पताल क्यों लेकर गए। बाकी स्टाफ क्यों नहीं गया। डर की वजह से या कुछ और बात थी। सूत्रों के मुताबिक, घटना के वक्त स्कूल में 10-15 लोगों का स्टॉफ था। पांच-छह स्पोर्ट्स के छात्र थे, जो प्रैक्टिस करने पहुंचे थे। यानी उस वक्त स्कूल में 20 से 25 लोग मौजूद थे। उधर, अब तक पुलिस किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। घटना के वक्त स्कूल में मौजूद सभी लोगों से पूछताछ हुई या नहीं, यह भी पुलिस ने नहीं बताया है।

छुट्टी के दिन स्कूल जाने की वजह नहीं आई सामने

सवाल उठ रहा है कि आखिर छात्रा छुट्टी के दिन प्रिंसिपल से मिलने क्यों गई थी। प्रिंसिपल ने बुलाया था या वह खुद पहुंची थी। यह भी अब तक क्लियर नहीं हो पाया है। परिजनों की मांग के मुताबिक स्कूल की मान्यता रद्द करने और स्कूल महाप्रबंधक को गिरफ्तार करने की कार्रवाई अभी तक नहीं हुई, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश है। लोगों का मानना है तत्काल उक्त स्कूल के खिलाफ कार्रवाई होने चाहिए। इस बच्ची की मौत का पूरा राजफाश होना चाहिए। स्कूल में सैकड़ों बच्चे पढ़ते हैं, बच्ची की मौत का खुलासा नहीं होने से उनकी सुरक्षा पर संकट मंडरा रहा है।

NathBux Singh

NathBux Singh

Next Story