आजम एंड फैमिली इन सीतापुर जेल: रामपुर में भी रची जा रही थी बड़ी साजिश …?

Published by Ashiki Patel Published: February 28, 2020 | 1:24 pm
Modified: February 28, 2020 | 1:26 pm

लखनऊ: रामपुर के सपा सांसद आजम खान की गिरफ्तारी पर सियासी घमासान मचा हुआ है। सीतापुर जेल में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला एक साथ हैं। इस बीच आजम उनकी पत्नी और बेटे की रामपुर जेल से सीतापुर जेल में शिफ्टिंग को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। पुलिस के मुताबिक आजम के समर्थक रामपुर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे थे।

एक सेल में आजम और अब्दुल्ला, तो वहीँ पत्नी फातिमा महिला सेल में-

सीतापुर जेल के अंदर रामपुर से समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान, उनकी पत्नी और रामपुर से विधायक तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम को सीतापुर जेल शिफ्ट में कर दिया गया है। जहां जेल के अंदर आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को एक ही सेल में रखा गया है, वहीं उनकी पत्नी और तंजीन  रखा गया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना ने निगला सेंसेक्स, धड़ाम से गिरा बाजार, निवेशकों को लगा तगड़ा झटका

बड़े प्रदर्शन की थी तैयारी-

रामपुर जेल के सुपरिंटेंडेंट ने राज्य सरकार को बुधवार को एक रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें आजम खान के परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई गई थी। डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि, ‘आजम की फैमिली को उनके गृहक्षेत्र से सीतापुर जेल शेफ्ट करने का फैसला इंटेलिजेंस इनपुट के बाद लिया गया। इसमें अंदेशा जताया गया था कि अपने नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ उनके समर्थक बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे थे। पहले आजम को बरेली जेल भेजने की तैयारी थी लेकिन बाद में सरकार ने उन्हें सीतापुर जेल शिफ्ट करने का फैसला लिया।’ इस बीच जेल परिसर के आसपास कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि फर्जी दस्तावेज के मामले में आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को बुधवार को रामपुर में गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा, चाकू मारकर की गई अंकित शर्मा की हत्या

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संसोधन के विरोध और समर्थन को लेकर पहले से हिंसा जारी है। जिसमें चरम सीमा पर जान माल की हानि हुई है। अब आगे देश का माहौल ख़राब न हो इस बात को मद्देनजर रखते हुए आजम एंड फैमिली को सीतापुर जेल में शिफ्ट करना ज्यादा मुनासिब था।

ये भी पढ़ें: ट्रंप के बाद भारत आया ये राष्ट्रपति, हो सकती है इन मुद्दों पर डील

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App