×

Azam Khan in Jail: जेल में ऐसे कट रहा आजम खान का समय, 2 दिन सपा नेता से कोई मिलने नहीं आया

Azam Khan in Jail: रामपुर जिला जेल के अधीक्षक प्रशांत मौर्य ने सपा नेता का समय किस तरह जेल में कट रहा है, उसकी जानकारी दी है। आज़म खान और उनके परिवार को 7 साल की सजा सुनाई गई है ।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Oct 2023 5:02 AM GMT
Azam Khan in Rampur jail
X

Azam Khan in Rampur jail  (photo: social media )

Azam Khan in Jail: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान एकबार फिर सलाखों के पीछे हैं। इस बार उनके साथ उनका छोटा बेटा और पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम और उनकी पत्नी डॉ तंजीम फातिमा भी हैं। तीनों को रामपुर की स्पेशल एमपी/एलएलए कोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में पिछले तीनों 7-7 साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद से तीनों रामपुर की जिला जेल में बंद हैं।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान पार्टी के बड़े मुस्लिम चेहरे हैं। लिहाजा जेल में उनकी दिनचर्या कैसी है, इसे लोग जानने के लिए उत्सुक हैं। रामपुर जिला जेल के अधीक्षक प्रशांत मौर्य ने सपा नेता का समय किस तरह जेल में कट रहा है, उसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आजम खान की तबियत स्थिर है और उनके साथ जेल में वैसा ही ट्रीट किया जा रहा है जैसा कि सामान्य बंदियों के साथ किया जाता है।

Azam Khan News: जेल में कैसे गुज़रे आज़म खान के दिन और रात, जानिये जेल अधीक्षक की जुबानी

परिवार के तीनों सदस्यों को मिला कैदी नंबर

सपा नेता आजम खान और उनके छोटे बेटे अब्दुल्ला आजम को पुरूष बैरक में सामान्य कैदियों के साथ रखा गया है। वहीं, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा को महिला बैरक में रखा गया है। तीनों को कैदी नंबर अलॉट कर दिया गया है। खान को 338, पत्नी फातिमा को 339 और बेटे अब्दुल्ला को 340 नंबर मिला है। तीनों को सोने के लिए कंबल दिए गए हैं।

जेल मैनुअल के हिसाब से मिल रहा खाना

जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य ने बताया कि अन्य कैदियों की तरह आजम खान और उनके परिवार के सदस्यों को भी जेल मैनुअल के हिसाब से ही खाना मिल रहा है। जो चीज आम कैदियों के लिए बनती है, जैसे – दाल, चावल, सब्जी, रोटी इत्यादि, वही चीज उन सबको भी दिया जा रहा है। मौर्य ने बताया कि तीनों सामान्य तरीके से भोजन कर रहे हैं।

Azam Khan News: आजम खान की नहीं कम हो रही मुश्किलें, अब ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी पर आयकर विभाग ने मारा छापा

पत्नी से भी नहीं मिल पा रहे आजम

आजम खान ने जेल के दूसरे हिस्से में बंद अपनी पत्नी तंजीम फातिमा से भी पिछले दो दिनों से मिल नहीं पाए हैं। इस पर जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य का कहना है कि जब एक ही परिवार के सदस्य जेल में बंद होते हैं तो उनकी रोजाना मिलाई नहीं हो सकती। इसके लिए एक दिन निर्धारित किया जाता है। अभी तीनों से मिलने के लिए कोई नहीं आया है। कल यानी शुक्रवार को अदीब आजम (आजम खान के बड़े बेटे) की पर्ची आई थी, लेकिन वह मिलाई के लिए नहीं आए।

जेल में कैसा है आजम का बर्ताव ?

प्रशांत मौर्य ने बताया कि जेल आने के बाद सपा नेता आजम खान हल्के परेशान दिखे, जो सामान्य तौर पर नए कैदियों में देखा जाता है। खाने-पीने को लेकर और स्वास्थ्य संबंधी पैरामीटर को लेकर कोई गड़बड़ी नहीं मिली है। आजम और उनकी पत्नी को उम्र संबंधी समस्याएं हैं। उन्हें जेल चिकित्सक द्वारा दवाएं उपलब्ध करा दी गई हैं।

बता दें कि आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को 18 अक्टूबर को रामपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट ने सात-सात साल की सजा सुनाई थी। बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला पर दो-दो जन्म प्रमाण पत्र रखने का आरोप लगाया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story