×

आजमगढ़: डॉक्टर ने पेश की मानवता की नई मिसाल, जानकर आप भी करेंगे तारीफ

महंगाई के दौर में थोड़ी रियायत भर से ज्यादा सुकून मिल जाता है । लेकिन क्या हो अगर आप बीमार हो या आपका बच्चा बीमार हो और कोई चिकित्सक गरीब लाचार असहाय के 7 महीने के बच्चे का आज की ग्लैमर की दुनिया में निशुल्क इलाज कर दे ।

Monika
Published on: 21 Dec 2020 4:24 AM GMT
आजमगढ़: डॉक्टर ने पेश की मानवता की नई मिसाल, जानकर आप भी करेंगे तारीफ
X
डॉक्टर ने मानवता की नई मिसाल पेश की महीनों से एन आई सी यू में निशुल्क इलाज कर रहे हैं डॉ वीके पटेल

आजमगढ़: महंगाई के दौर में थोड़ी रियायत भर से ज्यादा सुकून मिल जाता है । लेकिन क्या हो अगर आप बीमार हो या आपका बच्चा बीमार हो और कोई चिकित्सक गरीब लाचार असहाय के 7 महीने के बच्चे का आज की ग्लैमर की दुनिया में निशुल्क इलाज कर दे । तो फिर क्या कहना सचमुच में ही धरती का ही भगवान होगा, इसीलिए डॉक्टर को धरती का भगवान कहा जाता है, ऐसे ही उम्मीद डॉक्टर बीके पटेल (बाल रोग विशेषज्ञ) मरीजों के परिवार में जगाई है वह हर गरीब वह असहाय लोगों को मुफ्त में इलाज कर रहे हैं अब तक वह सैकड़ों लोगों का उपचार कर चुके हैं।

मुफ्त में किया सैकड़ों लोगों का इलाज

बाल रोग विशेषज्ञ डॉ वीके पटेल ने अब तक सैकड़ों लोगो का इलाज मुफ्त में किया है । लाचार मरीजों की मुक्त सेवा ही आप उनके जिंदगी का मकसद बन गया है । वह कहते हैं इससे बड़ा कोई सुकून नहीं मिलता लोग रोते हुए आते हैं ईश्वर के आशीर्वाद से यहां से हंसते हुए जाते हैं।

आजमगढ़ को अपना कर्म भूमि बनाए हुए वीके पटेल जौनपुर जिला के कूदना पुर गांव निवासी है। उनके तीन भाई चिकित्सक है जो बड़ी ही इमानदारी से गरीबों की सेवा करते हैं । डॉ वीके पटेल को गरीबों वह बेसहारा से खासा लगाव है। वाह आसपास के क्षेत्रों से ऐसे लोगों की तलाश करते हैं जो जरूरतमंद हैं ,पैसा के अभाव में इलाज नहीं करा पाते हैं । वह खुद वहां पहुंचकर उस बच्चों का इलाज करते हैं डॉ वीके पटेल कूदना पुर गांव के 50 बच्चों को गोद लिया है। समय-समय पर उन 50 बच्चों को कॉपी किताब, सुई दवाई के साथ-साथ समय-समय पर टीकाकरण करते रहते हैं । डॉ वीके पटेल आजमगढ़ के तिवारीपुर में एक हॉस्पिटल में सेवा दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ट्रक ने रौंदे लोग: सड़क किनारे बिछ गईं लाशें, दर्दनाक हादसे से एटा में छाया मातम

डॉक्टर ने दिया नया जीवनदान

शिव प्रकाश की पत्नी वालीदपुर मढ़िया निवासी को 17 नवंबर 2020 को कम समय 7 माह में ही लड़का पैदा हुआ। कम समय मैं पैदा हो जाने पर लड़के को तमाम समस्या वह सांस लेने, तथा पूरे अंग को ना विकसित होने की समस्या थी। गरीब मां बाप लड़के को लेकर रेनबो हॉस्पिटल गए वहां अपनी आपबीती बाल रोग विशेषज्ञ डॉ वीके पटेल को बताएं। डॉक्टर ने निर्णय लिया कि जब तक लड़का पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हो जाएगा तब तक इसका इलाज निशुल्क हम करेंगे काफी समय के बाद आज लड़के को एनआईसीयू रूम से बाहर निकाला गया ।

लड़के को पाकर माता-पिता के चेहरे खुशी से खिल उठे, शिव प्रकाश ने कहा कि सचमुच में डॉक्टर भगवान होते हैं हमारी गरीबी को देखते हुए डॉक्टर साहब ने जो नेक कार्य किए हैं उनको धन्यवाद देने के लिए हमारे पास कोई शब्द नहीं है ऐसे डॉक्टर को कोटि कोटि प्रणाम हम करते हैं। डॉक्टर बीके पटेल ने मानवता की नई मिसाल पेश की है महीनों से 7 माह के बच्चों का आज तक निशुल्क इलाज कर रहे हैं।

सौरभ उपाध्याय

ये भी पढ़ें: वाराणसी: कमिश्नर-DM ने किया शेल्टर हाउसों का निरीक्षण, दिए ये सख्त आदेश

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story