×

अखिलेश बढ़े पूर्वांचल की ओर, आजमगढ़ में बनेगा नया आशियाना

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव अपना नया आशियाना आजमगढ़ में बनाने जा रहे हैं। लखनऊ में रहने वाले अखिलेश यादव ने पूर्वांचल के समीकरण को ध्यान में रखते हुए एक नया कदम उठाया है।

Monika
Published on: 22 Jan 2021 1:20 PM GMT
अखिलेश बढ़े पूर्वांचल की ओर, आजमगढ़ में बनेगा नया आशियाना
X
अखिलेश यादव बढ़ें पूर्वांचल की ओर, आजमगढ़ में बनेगा नया आशियाना

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव अपना नया आशियाना आजमगढ़ में बनाने जा रहे हैं। लखनऊ में रहने वाले अखिलेश यादव ने पूर्वांचल के समीकरण को ध्यान में रखते हुए एक नया कदम उठाया है।

बता दें, अखिलेश यादव का आजमगढ़ में कैंप आवास होगा। जिसके लिए शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के नाम 4374 वर्ग मीटर भूमि का बैनामा कराया गया। बैनामे के दौरान सपा के विधायक, पूर्व मंत्री सहित कई अन्य कार्यकर्ता वह मौजूद रहे। अब जल्द ही इस भूमि पर निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। 2022 में होने वाले यू पी विधानसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव इसी कार्यालय से पूरे पूर्वांचल में कार्य करेगी।

दिसंबर में आजमगढ़ गए थे अखिलेश

आपको बता दें, 13 दिसंबर 2020 में अखिलेश यादव आजमगढ़ में भूमि बैनामे के सिलसिले में आये थे। 14 दिसंबर को वे रजिस्ट्रार से मिले थे , लेकिन किसी कारण वह वक़्त भूमि का बैनामा नहीं हो सका था। जिसके बाद खरमास माह शुरू हो गया जिसके कारण कार्य को रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद आज पूर्व मंत्री बलराम यादव के नेतृत्व में पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, विधायक नफीस अहमद, बेचई सरोज सहित दर्जनभर नेता रजिस्टार कार्यालय सदर पहुंचे। यहां भूमि का बैनामा कराया गया।

यह पढ़ें…जौनपुर की नानी ने लुटवा दी अस्मत, झांसा देकर किशोरी के आबरू का किया सौदा

मंदुरी हवाई पट्टी के पास आशियाना

जिसके बाद ये तो साफ़ हो गया है कि अखिलेश यादव का नया आशियाना आजमगढ़ में होगा। उनका ये आशियाना मंदुरी हवाई पट्टी से महज 6 किलोमीटर दूरी पर है। जितनी दूरी शहर से भी है। जिसे सपा सुप्रीमो आने जाने में कोई तक्लीव नहीं होगी।

2022 विधासभा चुनाव की तैयारी यही से की जाएगी। अखिलेश यहीं से पूर्वांचल पर अपनी पकड़ और मजबूत करेंगे। पूर्वांचल के सोनभद्र, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, बलिया, भदोही और मिर्जापुर समेत अन्य जिलों की 117 से अधिक विधानसभा सीटों को सीधे कवर करने में आसानी होगी।

यह पढ़ें…शराब वाली एम्बुलेंस: बलिया से जाती थी बिहार तक, ऐसे होता था काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story