×

Azamgarh News: इस सड़क पर चलना है तो करा लें हेल्थ इंश्योरेंस! बदहाल मार्ग पर अक्सर होती हैं दुर्घटनाएं

Azamgarh News: जनपद में अवंतिकापुरी धाम जाने वाले कोटिला-मंगरावां मार्ग की दुर्दशा अब स्थानीय लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन गई है। कई बार चिट्ठी-ज्ञापन और गुहार लगाने के बावजूद इस मार्ग की हालत को प्रशासन सुधार नहीं रहा है।]

Shravan Kumar
Published on: 20 July 2023 11:29 AM GMT
Azamgarh News: इस सड़क पर चलना है तो करा लें हेल्थ इंश्योरेंस! बदहाल मार्ग पर अक्सर होती हैं दुर्घटनाएं
X
बदहाल है अवंतिकापुरी धाम जाने वाले कोटिला-मंगरावां मार्ग : Photo- Newstrack

Azamgarh News: जनपद में अवंतिकापुरी धाम जाने वाले कोटिला-मंगरावां मार्ग की दुर्दशा अब स्थानीय लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन गई है। कई बार चिट्ठी-ज्ञापन और गुहार लगाने के बावजूद इस मार्ग की हालत को प्रशासन सुधार नहीं रहा है। जिसकी वजह से यहां अक्सर दुर्घटनाएं हो रही हैं। बारिश में यहां का नजारा किसी तलाब जैसा नजर आता है।

बाइक सवार अक्सर गिरकर हो जाते हैं जख्मी

अवंतिकापुरी धाम जाने वाले कोटिला-मंगरावां मार्ग अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। स्थिति देखकर यह अंदाजा लगाना कठिन हो जाता है कि यहां सड़क है भी कि नहीं। सड़क पर चलना खुद को जानबूझकर गड्ढे में गिरने की दावत देने के बराबर है। आलम यह है कि थोड़ी सी बरसात होने पर कोटिला से लेकर आवक जाने वाली पूरी सड़क पर दो से तीन फुट पानी भर जाता है। अगर बाइक सवार संभलकर किनारे से न चलें तो वह गड्ढे में गिरकर कीचड़ की चपेट में आ जाते हैं। बारिश में दूर से देखने पर लगता है कि कोई नहर या नदी बह रही है। सिर्फ पानी ही पानी नजर आता है। रास्ते का कहीं अता-पता नहीं चलता।

हजारों लोगों का होता है इसी रास्ते से आवागमन

यह मार्ग कोटिला से शुरू होकर आंवक, सिरसाल, खालिसपुर, विसहम, बनावा होते हुए मेहनगर को चला जाता है। कोटिला से मंगरावा की दूरी लगभग 7 किलोमीटर से अधिक है। गड्ढों से भरपूर इस मार्ग पर सबसे अधिक समस्या छात्र-छात्राओं, मरीजों, बुजुर्गों को हो रही है। साइकिल सवार या बाइक सवार दिनभर में सैकड़ों की संख्या में गिरते-पड़ते नजर आते हैं।

सड़क सुधार का बजट पास, फिर भी काम नहीं हुआ शुरू

आवंक के प्रधान जाहिद खान ने बताया कि इस संदर्भ में कई बार सांसद से लेकर विधायक तक को ज्ञापन दिया गया, लेकिन आज तक इस समस्या से निजात नहीं मिल सकी। इस सड़क के सुंदरीकरण के लिए बजट भी पास हो गया लेकिन अधिकारियों के कानों पर जू तक नहीं रेंग रही है। जिम्मेदार सिर्फ आश्वासन दे रहे हैं। इस संदर्भ में जब आरएस के जेई देवेंद्र सिंह से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि इस सप्ताह में काम शुरू हो जाएगा, अभी मशीनें दूसरी जगह लगाई गई हैं।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story