×

Azamgarh News: सड़क सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान, 31 जुलाई तक आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम

Azamgarh News: जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का शुभारम्भ आज पुलिस लाइन आजमगढ़ में दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

By
Published on: 18 July 2023 5:33 PM GMT
Azamgarh News: सड़क सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान, 31 जुलाई तक आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम
X
सड़क सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान, 31 जुलाई तक आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम : Photo- Newstrack

Azamgarh News: जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का शुभारम्भ आज पुलिस लाइन आजमगढ़ में दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। जिसके अंतर्गत 31 जुलाई तक अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा।

प्रचार रथ को किया गया रवाना

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा हरी झंडी दिखाकर सड़क सुरक्षा प्रचार रथ एवं छात्र-छात्राओं, भारत स्काउट, एनसएस, एनसीसी कैडटों के मार्चपास्ट को रवाना किया गया। प्रचार वाहन सड़क सुरक्षा पखवाड़े के दौरान नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क सुरक्षा का प्रचार प्रसार करेगा। लोगों को सड़क पर वाहन चलाने से जुड़ी सुरक्षा, नियमों और जरूरी सावधानियों के बारे में बताया जाएगा।

बढ़ती सड़क दुर्घटनाएं चिंता की बात

जिलाधिकारी ने एनसीसी, एनएसएस एवं स्कूलों के छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विगत कुछ वर्षां में सड़क दुर्घटनाओं में वृद्धि हुई है। इसलिए सड़क दुर्घटना से बचने एवं दूसरों को बचाने के लिए सभी को जागरूक किया जाना चाहिए। यातायात के नियमों का पालन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को मोटर साइकिल व चार पहिया वाहनों को रफ्तार की सीमा का पालन करना चाहिए। हर नागरिक यातायात के नियमों का पालन करें।

स्कूली बसों में हो नियमों का पालन

डीएम ने स्कूली बच्चों से कहा कि यदि कोई व्यक्ति तेज रफ्तार से वाहन चलाता है तो उसे जागरूक करें। स्कूल की बसों को नियमानुसार निर्धारित गति सीमा में चलाने के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि जन सामान्य, वाहन चालक एवं वाहन स्वामियों के सहयोग से दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। पीडब्ल्यूडी एवं अन्य संबंधित विभाग, जहां पर वाहन दुर्घटना अधिक हो रही है, वहां पर स्पीड ब्रेकर बनाना सुनिश्चित करें। मानव जीवन को बचाने से बड़ा कोई धर्म नही हैं। सभी लोगों के सहयोग एवं यातायात के नियमों का पालन करने से दुर्घटनाओं को रोकने में सफलता मिलेगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी बच्चे नियमों को पढ़ें एवं इसका पालन करें। अपने घर एवं संबंधियों को भी जागरूक करें।

कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति

इस अवसर पर सम्भागीय परिवहन अधिकारी राधेश्याम, सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) डॉ आरएन चौधरी, पुलिस अधीक्षक यातायात संजय कुमार, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन), अधिशासी अभियन्ता लोनिवि सहित संबंधित अधिकारी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Next Story