Azamgarh News: पुलिस ने भाजपा मंडल महामंत्री को उठाया, कार्यकर्ताओं ने थाने का किया घेराव, आक्रोश व्याप्त

Azamgarh News: भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर की नारेबाजी, एसओ रौनापार के खिलाफ कार्रवाई की मांग।

Shravan Kumar
Published on: 30 July 2023 10:59 AM GMT
Azamgarh News: पुलिस ने भाजपा मंडल महामंत्री को उठाया, कार्यकर्ताओं ने थाने का किया घेराव, आक्रोश व्याप्त
X
पुलिस ने भाजपा मंडल महामंत्री को उठाया, कार्यकर्ताओं ने थाने का किया घेराव: Photo- Newstrack

Azamgarh News: आजमगढ़ जिले के रौनापार थाने का रविवार को भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने घेराव कर प्रदर्शन किया। सभी रौनापार मंडल महामंत्री को पुलिस द्वारा उठाए जाने से आक्रोशित थे। एसएचओ जीयनपुर के पहुंचने व जांच का आश्वासन देने पर लोगों ने घेराव समाप्त किया। रौनापार थाना पुलिस शनिवार रात उर्दिहा गांव में दबिश देने के लिए पहुंची।

इस दौरान भाजपा रौनापार मंडल के महामंत्री वीरेंद्र पटेल समेत दो अन्य को एसओ राम प्रसाद बिंद थाने उठा लाए। वीरेंद्र पटेल से पूछताछ के बाद रविवार सुबह उन्हें छोड़ भी दिया गया। इधर, भाजपा मंडल महामंत्री को घर से उठाकर थाने लाने की सूचना से भाजपा नेताओं में आक्रोश व्याप्त हो गया।

आलाधिकारियों के आश्वासन के बाद माने भाजपाई

रौनापार मंडल अध्यक्ष शिवकुमार मौर्या के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने रविवार सुबह से ही रौनापार थाने का घेराव किया। एसओ रौनापार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्रवाई की मांग की जा रही थी। सूचना मिलते ही एसएचओ जीयनपुर कोतवाली यादवेंद्र पांडेय मौके पर पहुंचे। भाजपा नेताओं की तरफ से उन्हें पत्रक दिया गया। एसएचओ जीयनपुर के आश्वासन पर लगभग तीन घंटे बाद थाने का घेराव समाप्त हुआ। सीओ सगड़ी महेंद्र शुक्ला ने कहा कि एक प्रकरण में भाजपा मंडल महामंत्री को थाने लाया गया था। जिसके विरोध में भाजपा के लोग थाने पर पहुंचे थे। एसएचओ जीयनपुर कोतवाली को मौके पर भेज कर मामला शांत करा दिया गया है। प्रकरण की जांच कराई जा रही है।

मारपीट के वायरल वीडियो में दिखा भाजपा कार्यकर्ता का भाई

एसओ रौनापार रामप्रसाद बिंद ने बताया कि 22 जुलाई को इस्माइलपुर गांव निवासी विनोद यादव उर्दिहा गांव गया था। जहां वह किसी के घर में घुस गया। जिस पर गांव के लोगों ने उसे पकड़ लिया और बांधकर मारपीट की। घटना का किसी ने वीडियो बना कर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो एसपी के संज्ञान में आया तो उन्होंने जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया। एसपी के निर्देश पर ही वे उर्दिहा गांव दबिश देने पहुंचे थे। वायरल वीडियो में भाजपा मंडल महामंत्री के भाई भी शामिल थे। जिसके चलते भाजपा मंडल महामंत्री को थाने पूछताछ के लिए लाया गया था। जिन्हें सुबह छोड़ भी दिया गया।

Azamgarh News: मछली मारने गए मौलवी की खुद पोखरी में डूबने से हुई मौत, घर वाले कर रहे थे इंतजार, मिली लाश

Azamgarh News: आजमगढ़ जिले के कोरौली खुर्द गांव स्थित पोखरी पर मछली मारने गए वृद्ध मौलवी की डूबकर मौत हो गई। पोखरी के पास वृद्ध के झोला आदि मिलने पर खोजबीन की गई तो देर रात शव बरामद हुआ। पुलिस को सूचना दिए बगैर ही परिजनों ने पंचनामा कर शव को सुपुर्दे खाक कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार सरायमीर थाना क्षेत्र के इसरौली गांव निवासी मौलवी अब्दुल फैज (65) शनिवार शाम घर से मछली मारने जाने की बात कह कर निकले थे। मछली मारने के दौरान ही वह पोखरी में डूब गए। देर शाम तक जब वह घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की। पोखरी के पास उनका झोला आदि बरामद हुआ तो परिजनों और ग्रामीणों ने पोखरी में तलाश शुरू कर दी। देर रात वृद्ध का शव पोखरी से बरामद हुआ।

परिजनों के अनुसार मौलवी अब्दुल फैज मछली मारने के शौकिन थे और उन्हें मिर्गी की बीमारी थी। संभवतः मछली मारने के दौरान मिर्गी आ जाने से वे पोखरी में डूब गए। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए गए बगैर शव को लेकर घर आए। रविवार सुबह गांव के कब्रिस्तान में सुपुर्देखाक कर दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story