Azamgarh News: गैंगरेप से आहत किशोरी ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में बयां की दरिंदगी की दास्तां, ग्रामीणों में भारी आक्रोश

Azamgarh News: आजमगढ़ जिले के एक गांव में किशोरी के साथ गांव के ही दो युवकों ने बीती रात सामूहिक दुष्कर्म किया। परिजन शिकायत लेकर आरोपियों के घर पहुंचे तो धमकी दी गई।

Shravan Kumar
Published on: 30 July 2023 3:33 PM GMT
Azamgarh News: गैंगरेप से आहत किशोरी ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में बयां की दरिंदगी की दास्तां, ग्रामीणों में भारी आक्रोश
X
गैंगरेप से आहत किशोरी ने लगाई फांसी: Photo- Newstrack

Azamgarh News: आजमगढ़ जिले के एक गांव में किशोरी के साथ गांव के ही दो युवकों ने बीती रात सामूहिक दुष्कर्म किया। परिजन शिकायत लेकर आरोपियों के घर पहुंचे तो धमकी दी गई। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करने की जगह सुबह नौ बजे आने की बात कही। इधर, घटना से आहत पीड़िता ने रात में साड़ी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मौके से सुसाइड नोट मिला है। घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस अगर रात में ही कार्रवाई की होती, तो शायद किशोरी की जान बच जाती।

परिजनों ने थाने पर की थी शिकायत, नहीं हुई त्वरित सुनवाई

कप्तानगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली 17 वर्षीया किशोरी बीती रात लगभग आठ बजे शौच के लिए घर से बाहर निकाली। घर से कुछ ही दूरी पर गांव के दो लड़कों ने उसे रोक लिया। उसके साथ खेत में जबरन दुष्कर्म किया। इधर, किशोरी के घर नहीं लौटने पर उसके भाई ने तलाश शुरू की। घर से कुछ ही दूरी पर उसने देखा कि गांव के ही दो युवक उसकी बहन के साथ गलत काम कर रहे हैं। शोर मचाने पर दोनों आरोपी मौके से भाग गए। इसके बाद भाई अपनी बहन को लेकर घर आया। किशोरी के परिजन आरोपी के घर शिकायत लेकर गए तो उनके घर वालों ने उन्हें डरा-धमका कर भगा दिया।

रात साढ़े 10 बजे पीड़िता का भाई थाने पर शिकायत लेकर पहुंचा। भाई के अनुसार थाने पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। मौके पर मौजूद चार पुलिसकर्मियों ने उससे सुबह नौ बजे शिकायत लेकर आने को कहा। इसके बाद वह घर लौटा आया और थाने की पूरी बात बताई। इसके बाद सभी खाना खाने के बाद सोने चले गए। उधर, घटना से आहत किशोरी ने मौत को गले लगा लिया। मृतका के सुसाइड नोट में उसने पूरी आपबीती लिखी है। इस घटना के बाद ग्रामीणों में भारी गुस्सा देखने को मिला। किसी तरह पुलिस अधिकारियों ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

Azamgarh News: बिजली की कटी हुई केबिल के चपेट में आने से किसान की मौत

Azamgarh News: धान की फसल को देखने घर से निकला किसान जब काफी देर तक घर वापस नहीं लौटा तो परिजन उसे ढूंढ़ते हुए खेत की तरफ गए। खेत में किसान को गिरा देख परिजनों की चीख निकल पड़ी। उसके शरीर के नीचे कटी केबल पड़ी थी। परिजनों ने आस-पास के लोगों की मदद से केबल हटाकर आनन-फानन में उसे स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गये, जहां डाक्टरों ने किसान को मृत घोषित कर दिया। विवेकानन्द राय 50 वर्ष पुत्र बैजनाथ ग्राम बेलवाना थाना बरदह के रहने वाले थे।

रविवार को दोपहर करीब दो बजे वे घर के सामने स्थित अपने धान के खेत को देखने के लिए गये। करीब दो घंटा बीत जाने के बाद जब वे घर वापस नहीं लौटे तो परिजन उनको ढूंढते हुए खेत की तरफ गए। विवेकानन्द धान के खेत में पानी में गिरे हुए पड़े थे। उनके शरीर के नीचे कटी हुई बिजली की केबल दबी हुई थी। परिजनों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गये। लोगों की मदद से केबल हटाकर उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टिनगंज ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story