×

Azamgarh News: ‘जस्टिस फॉर श्रेया’ की भरी हुंकार, सड़क पर उतरे छात्रों ने किया प्रदर्शन, जिलाधिकारी से मिले

Azamgarh News: आजमगढ़ के जनपद के हरवंशपुर स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज परिसर में 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी की हत्या से छात्रों व सामाजिक संगठनों में उबाल व्याप्त है।

Shravan Kumar
Published on: 2 Aug 2023 12:23 PM GMT
Azamgarh News: ‘जस्टिस फॉर श्रेया’ की भरी हुंकार, सड़क पर उतरे छात्रों ने किया प्रदर्शन, जिलाधिकारी से मिले
X

Azamgarh News: आजमगढ़ के जनपद के हरवंशपुर स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज परिसर में 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी की हत्या से छात्रों व सामाजिक संगठनों में उबाल व्याप्त है। छात्रों का झुंड स्कूल प्रशासन के खिलाफ लामबंद हो गया है। बुधवार को सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने के साथ ही स्कूल को सील कराने व नामजद शिक्षक व प्रधानाचार्य के गिरफ्तारी की मांग छात्रों ने की।

कई संगठनों ने किया सामूहिक रूप से प्रदर्शन

छात्रा को न्याय दिलाने के क्रम में परिवर्तन सेवा संस्थान, अभिभावक महासंघ, आजाद भगत सिंह संस्थान, लायंस हेल्प कमेटी, पूर्वांचल छात्र एकता संघ, शिब्ली नेशनल कालेज एवं डीएवी पीजी कॉलेज के छात्र नेताओं के बैनर तले एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिला और जस्टिस फॉर श्रेया की हुंकार भरी। इसके बाद शाम को एक कैंडिल मार्च बेटी श्रेया को इंसाफ दिलाने के लिए निकाला गया। जो शहर क्षेत्र के विभिन्न मार्गो से होते हुए कुंवर सिंह उद्यान में पहुंचकर समाप्त हुआ। जिसमें दो मिनट का मौन रखकर मृतक छात्रा की आत्मा शांति के लिए प्रार्थना की गई। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कराए जाने को लेकर संकल्प लिया गया।

स्कूल में बालिका की मौत से पूरा जनपद शर्मसार

गांधीगिरी टीम के सचिव विवेक पाण्डेय, पूर्वांचल छात्र एकता संघ के शारिक खान आज़मी, अभिभावक महासंघ के युधिष्ठिर दुबे ने कहा कि ऐसी घटना से पूरा जनपद शर्मसार है। जनपद के सभी अभिभावकों संग आम जनों के अंदर आक्रोश के साथ श्रेया की घटना पर दुख है। बताया गया कि जिलाधिकारी ने समाजसेवी संगठन गांधीगिरी टीम, पूर्वांचल छात्र एकता संघ, अभिभावक महासंघ और शिब्ली, डीएवी छात्र नेताओं को निष्पक्ष जांच और एसआईटी गठित कर कार्यवाही कराए जाने का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर विवेक पाण्डेय, युधिष्ठिर दुबे, हरिवंश मिश्र, शारिक खान आज़मी, श्रेयांश सिंह, मोनू विश्वकर्मा, विवेक राय, नीरज सिंह आदि लोग थे।

Azamgarh News: आजमगढ़ में अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, एक की मौत

Azamgarh News: आजमगढ़ के पवई थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात बहू की विदाई कराकर लौट रहे फूफा और भतीजे की बाइक अज्ञात वाहन से टकरा गई। हादसे में बाइक सवार फूफा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे परिजनों द्वारा शाहगंज स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। पवई थाना क्षेत्र अंतर्गत चकिया गांव निवासी सत्यपाल (46) खेती-बाड़ी करते हैं। मंगलवार की शाम वह ग्राम बोदरा थाना जैतपुर अंबेडकर नगर में बहू की विदाई के लिए गए हुए थे। जहां से देर रात अपने फूफा तिलकधारी 55 वर्ष निवासी मीरपुर जनपद अंबेडकर नगर के साथ घर लौट रहे थे। रास्ते में अंडिका गांव के पास सर्विस लेन पर सामने से आए अज्ञात वाहन से उनके बाइक की भिड़ंत हो गई। हादसे में तिलकधारी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सत्यपाल गंभीर रूप से घायल हो गए। सुबह राहगीरों ने घटना की सूचना पुलिस व परिजनों को दी। परिजन मौके पर पहुंचे और सत्यपाल को इलाज शाहगंज स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। मृतक एक पुत्र का पिता था। वहीं मौके पर पहुंची पवई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शवगृह को भेजा।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story