×

Azamgarh News: मणिपुर में महिलाओं के साथ घिनौनी हिंसा का जबरदस्त विरोध, कई संगठनों ने सड़क पर उतर किया प्रदर्शन

Azamgarh News: मणिपुर में हिंसा मुद्दे को लेकर समाजवादी पार्टी महिला सभा के राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर सपा महिला सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सना परवीन के नेतृत्व में रविवार की शाम को कैंडल मार्च निकाला गया।

Shravan Kumar
Published on: 23 July 2023 5:00 PM GMT
Azamgarh News: मणिपुर में महिलाओं के साथ घिनौनी हिंसा का जबरदस्त विरोध, कई संगठनों ने सड़क पर उतर किया प्रदर्शन
X
मणिपुर में महिलाओं के साथ घिनौनी हिंसा के विरोध में संगठनों ने सड़क पर किया प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Azamgarh News: मणिपुर में हिंसा मुद्दे को लेकर आजमगढ़ में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी हैं। इसी क्रम में मुबारकपुर थाना क्षेत्र के मुख्य कस्बा में समाजवादी पार्टी महिला सभा के राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर सपा महिला सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सना परवीन के नेतृत्व में रविवार की शाम को कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च कस्बा के चकसिकठी इस्लामपुरा से शुरू होकर समौधी तक गया, जहां पर मार्च का समापन हुआ। महिलाओं ने कैंडल मार्च निकालकर अपना विरोध जताया और इस दौरान मणिपुर की सरकार को बर्खास्त करने, हिंसा के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने, महिला के साथ हैवानियत करने वाले लोगों को मृत्युदंड देने की मांग की गई। यह कैंडल मार्च डॉक्टर समीम के हॉस्पिटल से निकलकर नयापुरा इस्लामपुरा समौधि से होते हुए पूरे कस्बे में लगभग सैकड़ों की तादाद में महिलाओं ने निकाला।

Azamgarh News: कांग्रेसियों ने रखा उपवास, कैंडल मार्च निकाल जताया विरोध

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर मणिपुर हिंसा और वहां पर महिला को निर्वस्त्र घुमाए जाने और उससे अश्लील हरकत किये जाने के खिलाफ शहर कांग्रेस कमेटी आज़मगढ़ द्वारा उपवास रखा गया। जिसके बाद कैंडल मार्च निकाला गया। शहर अध्यक्ष नजम शमीम ने कहा कि मणिपुर हिंसा होते हुए तकरीबन 80 दिन बीत चुके हैं। उसके बाद भी केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा कोई भी उचित कदम ना उठाया गया। यह बेहद ही निंदनीय है और उनके द्वारा जनता के प्रति जवाबदेही पर संदेह पैदा करता है। केंद्र में बैठी भाजपा सरकार को तत्काल मणिपुर के मुख्यमंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बिलाल अहमद, आनंद सिंह, तेज बहादुर यादव, मुन्नू यादव, मोहम्मद आमिर, शाहिद खान, आदित्य सिंह, मिर्जा बरकतउल्ला बेग, रियाजुल हसन, शीला भारती, सबीहा अंसारी, मसूद अहमद, मिर्जा अहमर बेग, अशफ़ाक अंसारी आदि लोग उपस्थित थे।

Azamgarh News: आम आदमी पार्टी ने जिला प्रशासन को सौंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

Azamgarh News: प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर आम आदमी पार्टी की जिला इकाई ने मणिपुर राज्य में ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था के खिलाफ आज़मगढ़ मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा। साथ ही अपने तीन सूत्री मांग पत्र में मणिपुर राज्य सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाने, पीड़ित परिवार को न्याय दिए जाने और राज्य में शांति बहाल के लिए उचित और ठोस कदम उठाए जाने की मांग की। ज्ञापन सौंपने के दौरान ने पूर्वांचल प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि मणिपुर राज्य इस वक्त आंतरिक अशांति के बेहद खराब दौर से गुजर रहा है। जिलाध्यक्ष रविन्द्र यादव ने कहा कि बीते दिन मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमा कर उनके साथ गैंगरेप किया गया, महिलाओं के साथ भयावह हिंसा की घटना अति निंदनीय है।

वहीं केंद्र सरकार मौन साधी हुए हैं। इस घटना पर प्रधानमंत्री की चुप्पी और निष्क्रियता ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया। ज्ञापन सौपने वालों में रविन्द्र यादव जिलाध्यक्ष, उमेश यादव, मोहम्मद जुरूज्जमा, राजन सिंह, सोनू यादव, कृपाशंकर पाठक, विजय यादव, रामरूप यादव, अनिल, एमपी यादव, दीन बंधु गुप्ता, इसरार, नेबु लाल गौतम, शरद चंद राघव, विजय लाला, संतोष गुप्ता, शाहिद अहमद, सनी गुप्ता, राजन निगम, रामअवतार गोंड, रामा गोंड, प्रद्युम्न सिंह, रामसतन पटेल, रमेश यादव, सतीश, सुभाष, रमेश पांडेय, लौटू यादव, रामवृक्ष यादव, राजेश यादव, विवेक कुमार सरोज, सुभाष चन्द्र यादव, राजीव कुमार सिंह, सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story