×

सावन के चौथे सोमवार को खुला बाबा विश्वनाथ का दरबार, उड़ी थी ये अफवाह

। सरकार की ओर जारी की गई गाइडलाइन का मंदिर प्रशासन ने पालन करते हुए हर आने वाले श्रद्धालु की थर्मल स्कैनिंग करने के बाद ही उन्हें मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है।

Newstrack
Published on: 27 July 2020 6:48 AM GMT
सावन के चौथे सोमवार को खुला बाबा विश्वनाथ का दरबार, उड़ी थी ये अफवाह
X

वाराणसी। सावन के चौथे सोमवार को बाबा विश्वनाथ दरबार को विशेष रूप से सजाया गया है। रुद्राक्ष के दाने से बाबा की झांकी सजाई गई है। शाम को विधिवत रुद्राक्ष श्रृंगार की जायेगी। धार्मिक नगरी काशी में श्री काशी विश्वनाथ को जलाभिषेक के लिए सुबह-सुबह ही श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। सरकार की ओर जारी की गई गाइडलाइन का मंदिर प्रशासन ने पालन करते हुए हर आने वाले श्रद्धालु की थर्मल स्कैनिंग करने के बाद ही उन्हें मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही श्रद्धालुओं को मास्क लगाने की हिदायत दी जा रही है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है। आज सावन का चौथा सोमवार है लिहाजा श्रद्धालु बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करने के लिए सुबह से ही लाइन में लगे हुए हैं।

सुशांत सुसाइड केस: PM मोदी ने स्वामी की CBI जांच की मांग पर दिया ये जवाब

देर शाम तक दर्शन को लेकर जारी रहा उहापोह

सावन के चौथे सोमवार को बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने को लेकर रविवार की शाम तक उहापोह की स्थिति बनी थी। इसके पीछे जिला प्रशासन का नया आदेश है. इस आदेश के मुताबिक सोमवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन का आदेश दिया गया। मन्दिर खोलने पर देर शाम तक जिला प्रशासन और मन्दिर प्रशासन में बातचीत चलती रही। हालांकि बाद में लोगों की भावनाओं को देखते हुये मन्दिर खोलने का निर्णय लिया गया।

शुरू तैयारियां: आ रही कोरोना वैक्सीन, 130 करोड़ लोगों तक पहुंचाने की ये है योजना

क्या है बाबा विश्वनाथ के दर्शन की महत्ता

द्वादश ज्योतिर्लिंगों में अहम स्थान रखने वाले श्री काशी विश्वनाथ की मान्यता है कि सावन के सोमवार के दिन बाबा का जलाभिषेक करने मात्र से ही सभी कष्टों का निवारण होता है और बाबा सभी की मनोकामना की पूर्ति करते हैं। ऐसे में भगवान शंकर की नगरी में भक्त हाथों में जल लेकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि कोरोना महामारी के चलते भक्तों की संख्या काफी कम ही है।

रिपोर्टर- आशुतोष सिंह, वाराणसी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान पर लॉकडाउन का कहर, पत्थर तोड़कर पाल रहे पेट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story