×

बदायूं कांड की वजहः अजय लल्लू ने बताई, उन्नाव-हाथरस केस से जोड़े तार

कांग्रेस ने बदायूं में हैवानियत भरे सामूहिक दुष्कर्म कांड को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कार्यशैली का दुष्परिणाम करार दीया है । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उन्नाव ,शाहजहांपुर और हाथरस कांड में दुष्कर्म आरोपितों को बचाने की सरकार की ओर से जो घृणित कवायद की गई उसी की वजह से उत्तर प्रदेश में महिलाओं की इज्जत और जान सुरक्षित नहीं है अपराधियों का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है बदायूं इसका ताजा उदाहरण है। 

Monika
Published on: 6 Jan 2021 5:20 PM GMT
बदायूं कांड की वजहः अजय लल्लू ने बताई, उन्नाव-हाथरस केस से जोड़े तार
X
उन्नाव से लेकर हाथरस तक अपराधियों को बचाने का दुष्परिणाम है बदायूं कांड

लखनऊ: कांग्रेस ने बदायूं में हैवानियत भरे सामूहिक दुष्कर्म कांड को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कार्यशैली का दुष्परिणाम करार दीया है । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उन्नाव ,शाहजहांपुर और हाथरस कांड में दुष्कर्म आरोपितों को बचाने की सरकार की ओर से जो घृणित कवायद की गई उसी की वजह से उत्तर प्रदेश में महिलाओं की इज्जत और जान सुरक्षित नहीं है अपराधियों का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है बदायूं इसका ताजा उदाहरण है।

बुधवार को उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि जिस प्रकार बदायूं में 50 वर्षीय आंगनबाड़ी सहायिक के साथ गैंगरेप किया गया और क्रूरतम हत्या की गयी, यह सवाल खड़ा होता है कि बदायूं की पुलिस नारी शक्ति, मिशन शक्ति आदि योजनाओं को लेकर कितनी संजीदा है।

ये भी पढ़ें: अनाथों के खिले चेहरे: स्कार्ड संस्था की नेकी, राजधानी में बेसहारों का बने सहारा

यूपी में इसलिए अपराधियों के हौसले हैं बुलंद

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले इसलिए बुलन्द रहते हैं कि इस प्रकार की जब जघन्य और अपमानजनक घटनाएं घटती हैं और कांग्रेस पार्टी व मीडिया मुद्दों को उठाती है तब सरकार दोषियों को दण्डित करने के बजाए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और मीडिया को कुचलने में जुट जाती है। ऐसे में अपराधियों का मनोबल बढ़ता है और घटनाओं की पुनरावृत्ति को प्रोत्साहन मिलता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण अभी हाल ही में हुई हाथरस की घटना है जिसमें सरकार और उसके जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी लगातार घटना में पीड़िता के साथ हुए बलात्कार और क्रूरता को नकारते रहे और आरोपियों का बचाव करते रहे, लेकिन भला हो उच्च न्यायालय का, जिसने घटना का स्वतः संज्ञान लेकर अपनी निगरानी में सीबीआई जांच कराई, परिणामस्वरूप कांग्रेस और मीडिया के तथ्य ही सत्य के रूप में सामने आये।

इसी प्रकार की घटना जब उन्नाव और शाहजहांपुर में हुई तो सरकार का रवैया अन्तिम समय तक आरोपियों को बचाने का ही रहा है तथा पीड़ित परिजनों को परेशान और उत्पीड़न करने में सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन करता रहा है।

ये भी पढ़ें: किसानों को सौगात: सीएम योगी ने किया 99 कृषि कल्याण केंद्रों का उद्घाटन

महिला सुरक्षा के दावे पूरी तरह खोखले और हवाहवाई

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बदायूं में घटी यह घटना योगी सरकार द्वारा बार-बार जघन्य घटनाओं में पीड़ित को बचाने के बजाए आरोपियों को बचाने का दुष्परिणाम है। योगी सरकार बार-बार महिला सुरक्षा के नाम पर नये-नये नारे गढ़ती है लेकिन बदायूं की घटना में पुलिस की अक्षमता का जो चेहरा सामने आया है उसने यह साबित कर दिया है कि मुख्यमंत्री के कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा के दावे पूरी तरह खोखले और हवाहवाई हैं। योगी सरकार और पुलिस का इकबाल अपराधियों पर खत्म हो चुका है। प्रदेश में बहन, बेटियां पूरी तरह असुरक्षित हैं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बदायूं की घटना क्रूरतम से क्रूरतम की श्रेणी में आती है ऐसे में अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार कर फास्ट ट्रैक में मुकदमा चलाकर शीघ्र से शीघ्र कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जाए तथा पीड़ित परिजनों को पचास लाख रूपये आर्थिक सहयोग व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान की जाए।

अखिलेश तिवारी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story