×

यूपी पुलिस पर हमला: नमाजियों ने बिगाड़ा जिले का माहौल, मौलवी समेत 23 गिरफ्तार

बहराइच जिले के बौंडी थाना क्षेत्र में लॉकडाउन का पालन करा रही पुलिस टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया। दरअसल, यहां स्थित एक मस्जिद में नमाज के लिए लोग इकट्ठा हुए थे।

Shivani Awasthi
Published on: 24 April 2020 5:05 PM GMT
यूपी पुलिस पर हमला: नमाजियों ने बिगाड़ा जिले का माहौल, मौलवी समेत 23 गिरफ्तार
X

बहराइच: लॉकडाउन का उल्लंघन करने और आदेशों का पालन कराने पर पुलिसकर्मियों पर हमले का नया मामला सामने आया है। यूपी में दो अलग-अलग क्षेत्रों में जुमे की नमाज के लिए एक बार फिर नमाजी मस्जिद में एकत्र हो गए। पुलिस ने रोका तो उनपर हमला कर दिया। हालंकि पुलिस ने कड़ा रुख अपनाते हुए हमलावर आरोपियों समेत लॉकडाउन का तोड़ कर मस्जिद में भीड़ लगाने वाले लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

जुमे की नमाज के लिए मस्जिद में इकट्ठा हुई भीड़

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के बौंडी थाना क्षेत्र में लॉकडाउन का पालन करा रही पुलिस टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया। दरअसल, यहां स्थित एक मस्जिद में नमाज के लिए लोग इकट्ठा हुए थे। जैसे ही पुलिस को जानकारी हुई, मौके पर पहुँच कर उन्होंने ऐसा करने से लोगों को रोका।



पुलिस के रोकने पर कर दिया हमला

इस पर भीड़ ने पुलिस के साथ हाथापाई शुरू कर दी। मामले में पुलिस ने हमला करने पर नियम तोड़ने का केस दर्ज करते हुए मौलवी समेत 23 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली से भागा कोरोना मरीज: थी ये साजिश, यूपी पुलिस ने ऐसे कर दी फेल

एक जिले के दो क्षेत्रों में पुलिस पर नमाजियों का हमला

बता दें कि जिले में ये एक क्षेत्र का मामला नहीं है। बौंडी के अलावा दूसरी घटना खैरीघाट थाना के तेलियनपुरवा की है, जहां लॉकडाउन के दौरान मस्जिद में जमा हुए लोगों की पुलिस से झड़प हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि नमाजियों ने पुलिस टीम पर डंडों और पत्थरों से हमला कर दिया। घटना में दो दारोगा और छह अन्य पुलिसकर्मी घालय हो गए।

पुलिस ने 23 को लिया गिरफ्तार, अन्य की तलाश

हमले की सूचना तत्काल एसएचओ पंकज कुमार सिंह को दी गई। जानकारी होते ही वह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। हालांकि तब तक हमलावर फरार हो चुके थे।

ये भी पढ़ेंः पुलिस ने रोकी गाड़ी, BJP महिला नेता का गुस्सा पहुंचा सातवें आसमान पर

मामले में एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन, हत्या के प्रयास, सरकारी कार्य में बाधा, पथराव, बलवा और एपेडेमिक ऐक्ट में केस दर्ज कर लिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story