×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

बड़ा ही भ्रष्टाचारी है यहां की पुलिस, घूस लेते सिपाही का वीडियो वायरल

चरस में फंसाने के लिए सिपाही द्वारा पांच हजार रूपये घूस लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही विभाग में हड़कंप मच गया।

Roshni Khan
Published on: 15 Jun 2020 10:42 AM GMT
police
X
police

बहराइच: चरस में फंसाने के लिए सिपाही द्वारा पांच हजार रूपये घूस लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही विभाग में हड़कंप मच गया। एसपी ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच कराई तो प्रथम दृष्टया प्रकरण सही पाए जाने पर सिपाही को निलंबित कर दिया गया। कार्रवाई में लापरवाही बरतने वाले देहात कोतवाल को भी एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया। एसपी के आदेश पर सिपाही के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसकी जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है। पूरे प्रकरण की जांच एसपी ने एएसपी ग्रामीण को सौंप कर जांच के दौरान प्रकाश में आने वाले अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए है।

ये भी पढ़ें:स्वास्थ्य मंत्री का कारनामा: खुलेआम गाइडलाइन की धज्जियां, इन्हें नहीं कोई डर

देहात कोतवाली में तैनात सिपाही सुरेंद्र सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक युवक सिपाही से भोला नाम के युवक को न छूटने की बात कह रहा है। इस पर सिपाही युवक को भरोसा दिलाते हुए कह रहा है कि भोला को एक किलो 50 ग्राम चरस लगाकर भेजा हूं। यहां से उसकी जमानत नहीं होगी। दूसरे किसी आदमी को भी भेजने के लिए तैयारी की गई थी, लेकिन चरस की व्यवस्था नहीं हो पाई थी। भोला को चरस लगाकर जेल भेजने के लिए सिपाही पांच हजार रूपये लेते हुए वीडियो में दिखाई पड़ रहा है। एक हजार रूपये पहले ले चुका था।

सिपाही द्वारा पैसा लेकर फर्जी चरस में फंसाकर जेल भेजने का वीडियो सोमवार को जब वायरल हुआ तो पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। एसपी विपिन मिश्रा ने तत्काल मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपी सिपाही को निलंबित करते हुए भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया। प्रकरण में लापरवाही बरतने के आरोप में देहात कोतवाल मनोज मिश्रा को लाइन हाजिर कर दिया। वायरल वीडियो की जांच सीओ सिटी टीएन दूबे करेंगे और चरस में युवक को फंसाने को लेकर भेजे गए जेल के तथ्य की पूरी जांच एएसपी ग्रामीण रवींद्र सिंह करेंगे।

ये भी पढ़ें:खतरनाक सड़क तैयार: भारत में बना दुनिया का सबसे भयानक रास्ता, क्या आप जाएंगे

कानून सबके लिए एक है, गलत बर्दाश्त नहीं

सिपाही के प्रकरण में वायरल वीडियों संज्ञान में आते ही तत्काल कार्रवाई की गई। कानून सबके लिए एक है। गलत करने वाले के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। गलत कार्य करने वाले बख्शें नहीं जाएंगे। इस प्रकरण की जांच में अगर कोई भी आदमी प्रकाश में आता है, तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

विपिन मिश्रा, एसपी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story