×

कोरोना का कहर! पिता की कोरोना से मौत, बेटी का ये हाल

आज जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले में आज आठ जो नए कोरोना मरीज मिले हैं , इनमें सात की सैम्पलिंग जिले में तथा एक की सैम्पलिंग प्रयागराज में हुई थी।

Rahul Joy
Published on: 23 Jun 2020 1:19 PM GMT
कोरोना का कहर! पिता की कोरोना से मौत, बेटी का ये हाल
X
corona positive

बलिया। जिले में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या शतक के करीब पहुंच गई है। मंगलवार को आई कोरोना हेल्थ बुलेटिन में आठ नए मामलों की पुष्टि होने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। पिता की कोरोना की वजह से मौत हुई थी , अब बेटी भी कोरोना संक्रमित हो गई है । जिले में कोरोना संक्रमितों की अब कुल संख्या 98 हो गई है।

कोरोना ने जिले के हर क्षेत्र को अपने शिकंजे में लिया

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है । कोरोना ने जिले के हर क्षेत्र को अपने शिकंजे में ले लिया है । प्रवासी लोग जिले की आबोहवा के लिए गम्भीर खतरा बन गए हैं । कोरोना से युद्ध में लड़ाई लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने से जिले में हड़कंप की स्थिति है । जिला महिला अस्पताल के एक लैब टेक्नीशियन के कल संक्रमित होने का मामला ठंडा भी नही हुआ था कि जिले में आज एक दम्पति सहित 8 लोग के संक्रमित होने का मामला सामने आ गया ।

प्रवासी श्रमिकों के लिए फायदेमंद गरीब कल्याण रोजगार अभियान

सभी को एल 1 अस्पताल में भर्ती कराया

आज जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले में आज आठ जो नए कोरोना मरीज मिले हैं , इनमें सात की सैम्पलिंग जिले में तथा एक की सैम्पलिंग प्रयागराज में हुई थी। जिन गांवों में कोरोना के मामले सामने आए हैं, उन्हें कैंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। सीयर ब्लाक के पिपरौली बड़ागांव में एक, अवाया में दो, सरया डीहू भगत में एक, मुरलीछपरा ब्लाक के बाबू के शिवपुर में एक, बेलहरी ब्लाक के बड़की बेलहरी में एक , गड़वार ब्लाक के बघेजी में एक तथा रेवती ब्लाक में एक मरीज मिले हैं । इन सभी को एल 1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिपरौली बड़ागांव में ओमान से आया 28 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है ।

दिल्ली से लौटे पति-पत्नी कोरोना संक्रमित मिले

वह ओमान में वेल्डिंग का काम करता था । ग्राम प्रधान अब्दुल रहमान द्वारा गांव को बैरिकेडिंग करने के बाद सेनेटाइज कराया गया। उधर सरयां डिहुँ भगत गांव में मुम्बई से आई 18 वर्षीय युवती कोरोना संक्रमित मिली है । युवती के पिता भागवत गुप्ता की पिछले दिनों गत 11 जून को कोरोना की वजह से मुम्बई में मौत हो गयी थी , जिसके बाद युवती परिवार के अन्य सदस्यों सहित अपने गांव आ गई थी । अवायां गांव में बीते 15 जून को दिल्ली से लौटे पति-पत्नी कोरोना संक्रमित मिले हैं ।

रेवती ब्लाक क्षेत्र में मिला संक्रमित जी आर पी कर्मी है । वह गत 16 जून को अवकाश पर घर आया था । जिले में अब तक 3899 लोगों की सैम्पलिंग हो चुकी है। इनमें 98 में कोरोना पॉजिटिव मिला है। जबकि 61 मरीजों के ठीक होकर घर चले जाने के कारण अब कुल 37 एक्टिव केस रह गए हैं।

सेना का ये रेजिमेंट: दुश्मन का सर एक वार में धड़ से अलग, नाम गोरखा

आम लोगों के लिए खतरा बना कोरोना

कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है । जिला महिला अस्पताल का लैब टेक्नीशियन कोरोना टेस्ट के लिए रक्त का नमूना देने के बाद तीन दिन तक अपना सेवा योगदान देता रहा । यही स्थिति बिल्थरारोड कस्बे की कोरोना संक्रमित युवती की भी है । टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के 48 घण्टे पहले तक वह घनी आबादी में स्थित अपने घर में रही ।

कोरोना संक्रमित होने के बाद भी इनका घूमते रहना तथा आम लोगों से मिलते रहना जिले के लिये गम्भीर खतरा बन गया है ।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

हज यात्रा पर रोक: इस साल नहीं जा पाएंगे मक्का, सरकार ने किया ये एलान

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story