×

पहले दिए दस लाख, अब भीख मांगकर जुटाएंगे इस के लिए पैसा

अधिकारियों ने आश्वासन तो दिया लेकिन इस राजमार्ग की मरम्मत नही किया गया । भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त तथा क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी सड़क निर्माण का भरोसा दिलाया, लेकिन आश्वासन ढाक के तीन पात ही साबित हुआ ।

Rahul Joy
Published on: 17 Jun 2020 11:33 AM GMT
पहले दिए दस लाख, अब भीख मांगकर जुटाएंगे इस के लिए पैसा
X
baliya case

बलिया । गड्ढे में तब्दील हो गये राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 को बदहाल दशा से उबारने के लिए लोकनायक जयप्रकाश नारायण के एक अनुयायी ने अनोखा पहल किया है । सरकार की बेरुखी को देखते हुए समाजसेवी सूर्य भान सिंह ने सड़क के जीर्णोद्धार का बीड़ा उठाते हुए स्वयं अपनी तरफ से दस लाख रुपये देने की पेशकश की है ।

दस लाख रुपये देने की पेशकश की

सम्पूर्ण क्रांति के प्रणेता लोक नायक जय प्रकाश नारायण की धरती ने हमेशा समय समय पर समाज को आइना दिखाया है। जनेऊ तोड़ो आन्दोलन से लेकर भूदान आंदोलन तक, इस धरती ने हमेशा एक नई अलख जगाने का काम किया है । राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 को लेकर एक बार फिर एक अनूठे कार्य की शुरुआत इसी धरती से हुई है ।

लोकनायक के अनुयायी तथा उनके पैतृक गांव जयप्रकाश नगर के रहने वाले समाज सेवी सूर्मभान सिंह आज बैरिया तहसील पहुंचे । उन्होंने उप जिलाधिकारी को पत्र दिया तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के जीर्णोद्धार के लिये अपनी तरफ से दस लाख रुपये देने की पेशकश की । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि सड़क के मरम्मत कार्य के लिये आवश्यक धन जुटाने के लिये वह भिक्षा मांगेंगे तथा वह इस कार्य की शुरुआत जय प्रकाश नगर से ही करेंगे ।

कोरोना संक्रमित निकाला युवक, तो तुरंत सील किया दुकान व मकान

दुर्घटना में लोग जान गवां रहे

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 की स्थिति अत्यंत बदतर हो गई है । सम्पूर्ण क्रांति के प्रणेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण के पैतृक गांव को जोड़ने वाली यह सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है । इसके कारण इस सड़क से होकर यात्रा करना अत्यंत दुष्कर हो गया है । आये दिन दुर्घटना का शिकार लोग हो रहे हैं । दुर्घटना में लोग जान गवां रहे हैं । उपचार के लिये इस सड़क से गुजरना अत्यंत जोखिम का सबब बन गया है । राजमार्ग की खराब दशा को लेकर कई बार आन्दोलन हुआ ।

हो जाइए सावधान: ATM वाले ध्यान दें इस पर, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

राजमार्ग की मरम्मत नही किया गया

अधिकारियों ने आश्वासन तो दिया लेकिन इस राजमार्ग की मरम्मत नही किया गया । भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त तथा क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी सड़क निर्माण का भरोसा दिलाया, लेकिन आश्वासन ढाक के तीन पात ही साबित हुआ । समाजसेवी सूर्यभान सिंह कहते हैं कि आम लोग आश्वासन के पूरा होने की बाट जोहते आजिज आ गये हैं । उन्होंने कहा कि आम लोगों की पीड़ा को देखते हुए उन्होंने बीड़ा उठाया है कि वह अपनी सम्पति व पत्नी का जेवर बेचकर दस लाख रुपया विभाग को मुहैया करायेंगे ।

इस कार्य में आवश्यक धन का प्रबंध करने के लिए वह आम जनता का सहयोग लेंगे तथा दूगां व जेपी के गावं से भीख मांगने की शुरुआत करेंगे तथा गांव गांव जाकर चंदा एकत्र करेंगे । उन्होंने कहा कि प्रशासन से अनुमति मिलते ही मै अपने मिशन पर लग जाऊंगा।उन्होने बताया कि एनएच का काया कल्प ही मेरा सकंल्प है।

रिपोर्टर -अनूप कुमार हेमकर, बलिया

UP में खुलेगी हिस्ट्रीशीटर: पहला साइबर क्रिमिनल गैंग रजिस्टर, होगी सख्त कार्रवाई

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story