×

हो जाइए सावधान: ATM वाले ध्यान दें इस पर, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि पकड़े गए लोग एटीएम के अन्दर खड़े रहकर भोले - भाले लोगों की मदद के नाम पर उनके कार्ड को बदल कर उसी बैंक का कार्ड पकड़ा देते थे और फिर बाद में उससे पैसा निकालने या खरीददारी करने का काम करते थे ।

Rahul Joy
Published on: 17 Jun 2020 10:47 AM GMT
हो जाइए सावधान: ATM वाले ध्यान दें इस पर, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा
X
thugs of barabanki

बाराबंकी: आज के तकनीकी युग में लोग बैंकों की भीड़ से बचने और समय की बचत करने के लिए तमाम तरह की बैंकिंग सेवाओ को अपना रहे है । जहाँ यह तकनीक सुरक्षित होने का दावा करती है वहीं इसके कुछ ऐसे दुष्परिणाम भी सामने आ रहे है जो आम आदमी को हिला कर रख देते है । ऐसा ही एक मामला आया है बाराबंकी से जहाँ एटीएम के नाम पर पहले से ठगी होती रही है और आज ऐसा एक गिरोह पुलिस के हत्थे भी चढ़ गया है । पुलिस अधीक्षक ने लोगों से एटीएम के इस्तेमाल पर सावधानी बरतने की अपील की है लेकिन आम आदमी को सावधान करती यह खबर आप भी देख लें ..

काफी समय से ठगी कि शिकायते मिल रही थी

बाराबंकी जिले की पुलिस ने आज लोगों की आँख को खोलने वाली और आम आदमी को सावधान करने वाले मामले का पटाक्षेप किया है । पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो एटीएम के अन्दर लोगों के कार्ड बदल कर ठगी करने का काम करता था । यह लोग भोले - भाले लोगों को एटीएम मशीन में मदद के नाम पर कार्ड की अदला बदली कर ठगी करने का काम करते थे । पुलिस की अगर माने तो काफी लम्बे समय से ऐसी ठगी की शिकायतें मिल रही थी और आज उसका पटाक्षेप हो गया है ।

एक्शन में सीएम योगी: डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ को दी सलाह, रोगियों की करें मॉनिटरिंग

एटीएम के इस्तेमाल पर सावधानी बरते

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि पकड़े गए लोग एटीएम के अन्दर खड़े रहकर भोले - भाले लोगों की मदद के नाम पर उनके कार्ड को बदल कर उसी बैंक का कार्ड पकड़ा देते थे और फिर बाद में उससे पैसा निकालने या खरीददारी करने का काम करते थे । ऐसी ठगी की शिकायतें काफी समय से आ रही थी और आज पुलिस ने दो लोगों को पकड़ कर उनके कब्जे से 32 विभिन्न बैंको के एटीएम बरामद किए है । यह एटीएम किसके है और कहाँ से जारी किए गए है इसका पता लगाया का रहा है । पुलिस अधीक्षक ने भी एटीएम के इस्तेमाल पर सावधानी बरतने की अपील की है ।

रिपोर्टर - सरफ़राज़ वारसी, बाराबंकी

एक्शन में सीएम योगी: डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ को दी सलाह, रोगियों की करें मॉनिटरिंग

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story