एक्शन में सीएम योगी: डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ को दी सलाह, रोगियों की करें मॉनिटरिंग

यह सुनिश्चित किया जाए कि डाॅक्टर व नर्सिंग स्टाफ नियमित राउण्ड लें तथा पैरामेडिक्स द्वारा रोगियों की निरन्तर माॅनिटरिंग की जाए। उन्होंने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को अपने-अपने जनपद के चिकित्सालयों का नियमित निरीक्षण करने को कहा।

yogi adityanath

yogi adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि कोविड-19 के खिलाफ जंग में मेडिकल टीम की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है। स्वास्थ्य विभाग तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग एक डेडिकेटेड टीम के तौर पर कार्य करते हुए कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित रखने के सभी प्रयास सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे है । एनसीआर के जनपदों में निरन्तर सतर्कता बरती जाए। मेरठ मण्डल के लिए ठोस कार्य योजना बनाते हुए अस्पतालों में बेड की संख्या दोगुनी की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड तथा नाॅन कोविड अस्पतालों में साफ-सफाई के बेहतर प्रबन्ध किए जाएं। इन अस्पतालों में सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहने चाहिए तथा इनकी पर्याप्त संख्या में उपलब्धता भी होनी चाहिए।

पैरामेडिक्स द्वारा रोगियों की माॅनिटरिंग की जाए

मरीजों की स्थिति को देखते हुए उन्हें उपचार के लिए एल-1, एल-2 या एल-3 कोविड अस्पताल में भर्ती किया जाए। ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के लिए इसके बैकअप की व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि डाॅक्टर व नर्सिंग स्टाफ नियमित राउण्ड लें तथा पैरामेडिक्स द्वारा रोगियों की निरन्तर माॅनिटरिंग की जाए। उन्होंने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को अपने-अपने जनपद के चिकित्सालयों का नियमित निरीक्षण करने को कहा।

LAC पर बड़ी खबर: चीन ने युद्ध पर किया ये ऐलान, हाई अलर्ट है जारी

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्य के लिए ग्रामीण और शहरी इलाकों में निगरानी समितियों को सक्रिय बनाए रखा जाए। इनके कार्यों की जानकारी प्राप्त करने के लिए समिति के सदस्यों से निरन्तर संवाद रखा जाए। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए आमजन को निरन्तर जागरूक किए जाने को कहा हैं। उन्होंने कहा कि एक संक्रमित व्यक्ति कई व्यक्तियों को संक्रमित कर सकता है। मुख्यमंत्री ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोरोना के बचाव के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करने की कार्यवाही को जारी रखने के निर्देश दिए। कोरोना के खिलाफ जंग में जीत के लिए संक्रमण की चेन को तोड़ना आवश्यक है | पुलिस द्वारा सघन पेट्रोलिंग निरन्तर जारी रखते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी भीड़ एकत्र न होने पाए। सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन कराया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों से क्रय किए गए गेहूं के सुरक्षित भण्डारण के सभी प्रबन्ध किए जाएं। बरसात के मौसम को देखते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि खरीदा गया गेहूं खुले में न रखा जाए, अन्यथा बारिश होने पर वह भीगकर खराब हो जाएगा। निराश्रित गोवंश के लिए संचालित गौ-आश्रय स्थलों में हरे चारे की नियमित व्यवस्था की जाए। गौ-आश्रय स्थलों में स्थापित भूसा बैंक में भूसे के सुरक्षित भण्डारण के लिए सभी व्यवस्थाएं की जाएं।

रिपोर्टर- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

गिरफ्तार BJP नेत्री: इस कांड से आई थी चर्चा में, जाने पूरी कहानी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App