गिरफ्तार BJP नेत्री: इस कांड से आई थी चर्चा में, जाने पूरी कहानी

बुधवार को चर्चा में रहे थप्पड़ काड़ में कार्रवाई करते हुए बीजेपी नेता सोनाली फोगाट को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। इनके साथ ही पांच अन्य आरोपी भी गिरफ्तार किए गए थे।

हिसार। बुधवार को चर्चा में रहे थप्पड़ काड़ में कार्रवाई करते हुए बीजेपी नेता सोनाली फोगाट को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। इनके साथ ही पांच अन्य आरोपी भी गिरफ्तार किए गए थे। ऐसे में सभी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई। वहीं बीजेपी नेत्री सोनाली को 20 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मुकर्र हुई है।

ये भी पढ़ें… तीनों सेना तैयार: हाई अलर्ट हुआ जारी, कमांडर को किया गया फ्री-हैंड

लोकतंत्र की जीत

इस पर बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देेते हुए मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह ने कहा कि लोगों का उन्हें साथ मिला है, यह लोकतंत्र की जीत है। उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।

आपको बता दें, 5 जून को हिसार जिले के बालसमंद में भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट द्वारा मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह को पीटा गया था। इस मारपीट का वीडियो भी वायरल हुआ था।

सुलतान सिंह बिनैन खाप से आते हैं और मूल रूप से सच्चाखेड़ा गांव के ही निवासी हैं। ऐसे में उनकी खाप ने सुलतान सिंह का साथ देने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें… हिसारः बीजेपी नेता सोनाली फोगाट गिरफ्तार, थोड़ी देर में कोर्ट में पेश की जाएंगी

आरोपों के जरिए मामला दर्ज

इस विवाद को लेकर सोमवार को तीसरी बार बिनैन खाप की पंचायत हुई थी। ऐसे में पंचायत में सरकार को अल्टीमेटम देते हुए फैसला लिया गया था, कि 22 जून तक सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी नहीं होती है तो 23 जून से खाप धरना शुरू कर देगी। इस कड़ी में कार्रवाई करते हुए बुधवार को पुलिस ने भाजपा नेत्री को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट के खिलाफ हिसार कृषि मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह की शिकायत पर कार्य में बाधा डालने तथा अन्य आरोपों के जरिए मामला दर्ज हुआ है।

वहीं सोनाली फोगाट व 5 अन्य आरोपियों पर आईपीसी की धारा 147,149,186,332,353 व 506 के जरिए केस दर्ज किया गया है। अधिकारी ने फोगाट पर उन्हें चप्पल से पीटने के आरोप में केस दर्ज कराया।

ये भी पढ़ें…भारत से डरा पाकिस्तान: सेना ने कर दी इनकी हालत खराब, थे घुसपैठ की फिराक में

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App