×

हत्या से दहला यूपी: दोस्तों ने की ये खौफनाक हरकत, शव को भरा बोरे में

बैरिया में पूर्वांचल बैंक ग्राहक सेवा संचालक दिलीप यादव का शव कल रात सोनबरसा-इब्राहिमाबाद मार्ग पर भागड़ नाला के कुंड में बोरे में बंद मिला।

Newstrack
Published on: 4 Aug 2020 11:20 AM GMT
हत्या से दहला यूपी: दोस्तों ने की ये खौफनाक हरकत, शव को भरा बोरे में
X

बलिया: जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के बैरिया कस्बे में एक ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक की हत्या कर दी गई। संचालक का शव कल रात सोनबरसा-इब्राहिमाबाद मार्ग पर भागड़ नाला के कुंड में बोरे में बंद मिला। दो दोस्तों ने ही शराब पीने के दौरान हुए विवाद के बाद संचालक को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने दोनों दोस्तों को आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

दोस्तों ने ही उतारा मौत के घाट

बैरिया में पूर्वांचल बैंक ग्राहक सेवा संचालक दिलीप यादव का शव कल रात सोनबरसा-इब्राहिमाबाद मार्ग पर भागड़ नाला के कुंड में बोरे में बंद मिला। शव के पास ही दूसरे बोरे में लैपटॉप व कुछ सामान भी मिला है। पुलिस को धतूरी टोला गांव के एक खेत में दिलीप यादव की बाइक भी मिल गई है तथा बाइक की डिक्की से रेनकोट, पर्स और उसमें रखा 4600 रुपया, एटीएम कार्ड और बैंक संबंधित कुछ कागजात भी मिले हैं। ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक दिलीप यादव 25 वर्ष गत 31 जुलाई की शाम को सेवा केंद्र बन्द कर अपने मित्र जय प्रकाश यादव के कमरे पर गया।

ये भी पढ़ें- भीषण सड़क हादसा: पिता-पुत्र के उड़ गए चीथड़े, देख दहल उठे लोग

कमरे पर दिलीप ने जय प्रकाश व राजा सिंह के साथ शराब का सेवन किया। पकौड़ी और शराब का सेवन करते समय बात बात में दिलीप और जयप्रकाश के बीच कहासुनी हो गई। दिलीप ने जयप्रकाश को गाली दे दिया और वहां से उठकर जाने लगा। इसपर आगबबूला जयप्रकाश ने लकड़ी का डंडा उठाकर पीछे से दिलीप के सिर पर वार कर दिया। दिलीप गिर गया। इसके बाद प्रेम प्रकाश उर्फ राजा सिंह ने दिलीप का पैर पकड़ा और जयप्रकाश ने गला दबा दिया।

शव को बोरे में भरकर नाले में फेंका

रात होने पर दोनों दिलीप के शव को एक बोरे व लैपटॉप और हेलमेट को दूसरे बोरे में रखकर उसी की बाइक से लालगंज भगवानपुर रास्ते होते हुए सोनबरसा इब्राहिमाबाद मार्ग पर स्थित भागड नाला ले गये। शव को पानी से भरे गड्ढे में फेंक दिया गया। इसके साथ ही बाइक को धतूरी टोला स्थित एक खेत में लावारिस हालत में छोड़कर फरार हो गए। दिलीप रेवती थाना क्षेत्र के गोपाल नगर का रहने वाला है। बैरिया पुलिस ने कल दिलीप की गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें- बारिश ने मचाई तबाही: नाले में बह गए ये सभी, डूब गई सड़कें और घर

गुमसुदगी का मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने जब जय प्रकाश यादव व राजा सिंह से कड़ाई से पूछताछ किया तो इस हत्याकांड का खुलासा हुआ। इस पूछताछ के आधार पर ही पुलिस ने शव के साथ ही अन्य सामान व बाइक की बरामदगी की। अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने बताया कि पुलिस ने जय प्रकाश व राजा सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आरोपी गिरफ्तार

बीते शुक्रवार से लापता बैरिया पुलिस रात में ही शव को अंत्य परीक्षण के लिए भेज कर दिलीप के परिजनों को सुबह बैरिया थाने पर बुलवाया। इस बीच बैरिया पुलिस ने पूछताछ के लिए आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ तथा ताबड़तोड़ जगह जगह दबिश दे रही है। इसी क्रम में बैरिया ए वस्त्र के आधार पर दिलीप के पिता रामप्रवेश यादव और परिजनों ने दिलीप के रूप में ही पहचान कर ली है।

ये भी पढ़ें- बाबरी मस्जिद पर कब्जा: ऐसे थे ये दिलेर साधु, बेखौफ उठाया था ये बड़ा कदम

एस एच ओ संजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बैरिया में संचालित जन सेवा केंद्र पर संचालक दिलीप के साथ वासी जयप्रकाश यादव, बैरिया थाना क्षेत्र के मठ जोगिंदर गिरी निवासी प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ राजा सिंह 2:30 बजे के बाद काफी देर तक बैठक है। जन सेवा केंद्र बंद होने पर तीनो लोग वहां से 5:00 बजे के लगभग बैरिया स्थित जयप्रकाश यादव के किराए के मकान में गए। जो जनसेवा केंद्र से करीब ही है। हलांकि इस मामले में दोनों आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

Newstrack

Newstrack

Next Story