बकरी पर बवाल: शुरू हुआ खूनी संघर्ष, एक महिला की संदिग्ध मौत व छह घायल

जानकारी के अनुसार चांदपुर गांव में लोहा मिया व अली हुसैन चचेरे भाई हैं। लोहा मिया का लड़का और अली हुसैन उर्फ सरल का लड़का कल बकरी चराने गए हुए थे।

Ballia Jhadap

Ballia Jhadap

बलिया: जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव में कल देर शाम बकरी चराने को लेकर दो पट्टीदारों में हुई मारपीट में एक महिला की संदिग्ध मौत हो गई तथा दोनों पक्षों के छह व्यक्ति घायल हो गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद महिला की मौत के कारणों का खुलासा होने पर अग्रेतर कार्रवाई की जायेगी।

मामूली झगड़े में गई महिला की जान, 6 घायल

जानकारी के अनुसार चांदपुर गांव में लोहा मिया व अली हुसैन चचेरे भाई हैं। लोहा मिया का लड़का और अली हुसैन उर्फ सरल का लड़का कल बकरी चराने गए हुए थे। बताते हैं कि बकरी चराने को लेकर दोनों के मध्य विवाद व कहासुनी हुई। ग्रामीणों के बीचबचाव से फिलहाल मामला शांत हो गया। कल देर शाम तकरीबन साढ़े सात बजे मामले ने विकराल रूप धारण कर लिया। दोनों पक्ष आमने सामने आ गए तथा झड़प हो गई। इस दौरान लाठी डंडे भी चले। इस घटना में अली हुसैन उर्फ सरल 55 वर्ष, नूरजहां 50 वर्ष ,नाजिर 15 वर्ष, जाकिर 17 वर्ष, लोहा मियां 58 वर्ष, मदीना खातून 54 वर्ष और अख्तर 20 वर्ष के घायल होने की सूचना है।

ये भी पढ़ें-   स्थगित होंगी NEET, JEE Main की परीक्षा! उठाया अहम कदम, रखी ये मांग

Ballia Jhadap
Ballia Jhadap

घटना के बाद नूरजहां को सरकारी अस्पताल सोनबरसा ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने नूरजहां को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया है। पुलिस उपाधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि अली हुसैन ने जानकारी दी है कि उसकी पत्नी विवाद के समय घर के अंदर रही। वह हृदय रोग से पीड़ित थी। घर के अंदर गिरने से उसकी मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि अली हुसैन ने पोस्टमार्टम कराने का अनुरोध किया है। जिसपर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इस मामले में सभी की निगाहें पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर टिकी हुई हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर आगे कार्रवाई की संभावना जताई गई है।

जिले में बढ़ रहीं मामूली विवाद और झड़प की घटनाएं

Ballia Jhadap
Ballia Jhadap

पुलिस ने मौके पर शांति का दावा किया है। जिले में मामूली विवाद को लेकर झड़प की घटना बढ़ गई हैं। जिले के सहतवार क्षेत्र के ग्राम सभा बलेऊर के सपहिया बारी पुरवा में कल दोपहर खेत में गधा चले जाने को लेकर हुए मामूली विवाद में एक युवक की जान चली गई थी। जितेंद्र राजभर 35 वर्ष खेत घूमने गया हुआ था। उसने देखा कि उसके खेत में गधा चर रहा था। उसकी गधा को भगाने को लेकर गधा स्वामी अजय धोबी से विवाद व कहासुनी हो गई। इसके बाद अजय ने फोन कर कुछ लोगों को बुला लिया। उसके बाद जितेंद्र की पिटाई की गई तथा उसके पेट पर चाकू से प्रहार कर दिया गया तथा जितेंद्र की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें-    चारों तरफ हाहाकार: तबाही तबाह कर रही लाखों जिंदगियां, आफत का है ये मंजर

इस मामले में छह व्यक्तियों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है तथा पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामूली विवाद को लेकर हिंसक झड़प की हो रही घटनाएं पुलिस के लिए परेशानी का सबब तो बन ही रही हैं। कानून व्यवस्था के लिए भी गम्भीर खतरा उत्पन्न कर दे रही हैं। उभांव थाना क्षेत्र के बिल्थरारोड कस्बे में पिछले दिनों भाजपा नेता पंकज मोदी के परिजनों के साथ हुई उपद्रव की घटना इसकी बानगी है। इस घटना की तपिश से कस्बे के साम्प्रदायिक सौहार्द पर खतरा मंडराने लगा है।

रिपोर्ट-  अनूप कुमार हेमकर

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App