चारों तरफ हाहाकार: तबाही तबाह कर रही लाखों जिंदगियां, आफत का है ये मंजर

देश में चारों दिशाओं में हर तरफ बारिश और बाढ़ तबाही बनकर बरस रही है। बीते कई महीनोें से बारिश की वजह से केरल, गुजरात, बिहार, असम, उत्तर काशी में आफत मची हुई है।

Rain

चारों तरफ हाहाकार: तबाही तबाह कर रही लाखों जिंदगियां, आफत का है ये मंजर

बारिश का आलम ही क्या बताएं,

कुछ ऐसे डूबा है माहौल,

हर तरह पानी ही पानी,

नयनों में भी उमड़ी बाढ़।

नई दिल्ली। देश में चारों दिशाओं में हर तरफ बारिश और बाढ़ तबाही बनकर बरस रही है। बीते कई महीनोें से बारिश की वजह से केरल, गुजरात, बिहार, असम, उत्तर काशी में आफत मची हुई है। बाढ़ से जूझ रहे लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। इधर-उधर फंसे लोगों के पास खाने को खाना यहां तक साफ पीने का पानी भी नहीं है। तबाही से अपने को खोने का दर्द तो बहुत है, लेकिन आंखों से बहते आंसू भी पानी बनकर निकल जाते हैं।

ये भी पढ़ें…रिया की गिरफ्तारी: ED कर रही तीखी पूछताछ, सुशांत को मिलेगा इंसाफ

इतनी भयंकर बारिश

दक्षिण भारत में तो मानसून लौट-लौटकर वार कर रहा है। यहां जंगल में पानी के तेज बहाव में हाथी तक बह गए हैं। दूसरी तरफ उत्तर में उत्तराखंड और हिमाचल में जमीन के कटने और लैंड स्लाइड की वजह से कई मुख्य सड़कों पर आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई है।

जीं हां केरल में एर्नाकुलम के जंगलों में इतनी भयंकर बारिश हुई कि बाढ़ के पानी में एक जंगली हाथी भी बह गया। पेरियार नदी में इस हाथी की लाश बहते लोगों ने देखी तो इसको एर्नाकुलम के पास नेरियामंगलम इलाके में निकाला गया।

भारी बारिश
भारी बारिश

साथ ही केरल के इडुक्की में लैंडस्लाइड में 5 लोगों की मौत हो गई और 10 लोगों को बचा लिया गया है। बस्तियों का हाल टापू जैसा है। वहीं मौसम विभाग ने यहां आज भी बारिश की चेतावनी जारी की है।

कर्नाटक की बात करें तो यहां भी बाढ़ और बारिश कहर बरपा रही है। बेगगामी इलाके में सैकड़ों एकड़ के खेतों में पूरी तरह पानी भर गया है और फसल बर्बाद हो गई है और किसानों को भारी नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें…अब बचेगी जान: ये दवा खाने वाले मरीजों को नहीं हो रहा कोरोना, सामने आई रिपोर्ट

असम में हाहाकार

ऐसे में असम में ब्रह्मपुत्र का जलस्तर अब कम हो रहा है, लेकिन पानी जहां-जहां से लौट रहा है, वहां की जमीन भी अपने साथ ले जा रहा है। अब तक कई स्कूल, खेत, मकान ब्रह्मपुत्र में समा चुके हैं। वहीं असम से सटे सिक्किम में भी बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें…दहल उठा जम्मू: लगातार हो रही ताबड़तोड़ गोलाबारी, मोर्टारों से सहमे लोग

रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया

रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया
रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया

मायानगरी मुंबई में लगातार होने की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। ऐसे में रेलवे ट्रैक पर इतना पानी भर गया है कि ट्रेन की जगह नाव चल रही है। वहीं कई इलाकों में लोगों को घरों पानी घुस गया है।

मगरमच्छ के हुए दर्शन

हद तो तब हो गई जब मध्यप्रदेश के शिवपुरी में भारी बारिश में कुछ बड़ा हैरान करने वाला दिखा। यहां लगातार दो दिन से बारिश हो रही है। रन्नौद इलाके में माधव सागर तालाब लबालब भर गया।

फिर हाल ये हो गया कि यहां से निकलकर एक मगरमच्छ सड़क पर आ गया। सड़क पर घूमता मगरमच्छ देख लोगों के रोंगटे खडे हो गए।

केदारनाथ धाम की यात्रा

इन दिनों मौसम की बेरूखी की वजह से एक बार फिर से केदारनाथ यात्रा धीमी पड़ गई है। जो यात्री केदारनाथ धाम आ भी रहे हैं, उन्हें अनेक प्रकार की परेशानियों से होकर गुजरना पड़ रहा है और कई घंटों तक यात्रियों को इंतजार करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें…PM मोदी का अटूट विश्वास: पूरे किए अपने सभी वादे, अब ये होगा सबसे बड़ा एजेंडा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App