×

जानिए बलिया के DM भवानी सिंह को क्यों मांगनी पड़ी माफी, ये है पूरा मामला

बलिया के डीएम भवानी सिंह का दलित नेताओं के खिलाफ बयान देना महंगा पड़ गया जिसके बाद उनको माफी मांगनी पड़ी। उन्होंने अपना माफीनामा ट्वीट किया है और बसपा प्रमुख मायावती और सीएम यूपी आफिस को भी टैग किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 16 March 2023 9:20 AM GMT (Updated on: 16 March 2023 12:04 AM GMT)
जानिए बलिया के DM भवानी सिंह को क्यों मांगनी पड़ी माफी, ये है पूरा मामला
X

बलिया: बलिया के डीएम भवानी सिंह का दलित नेताओं के खिलाफ बयान देना महंगा पड़ गया जिसके बाद उनको माफी मांगनी पड़ी। उन्होंने अपना माफीनामा ट्वीट किया है और बसपा प्रमुख मायावती और सीएम यूपी आफिस को भी टैग किया है।

डीएम ने अपने पोस्ट में लिखा है कि सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं में से कई आईना दिखाने वाली थीं। सही बात है कि समस्या प्रस्तुत करने वाले व्यक्ति को प्रशासनिक अधिकारी से उचित सम्मान चाहिए, जो उस दिन नहीं मिला। यह मेरी गलती थी। किसी व्यक्ति की घड़ी, जूते या गाड़ी की बात करना भी बचपना था। घटना के दौरान ऐसा नहीं लगा पर अब महसूस हो रहा है। मैं सिर झुकाकर माफी मांगता हूं।

यह भी पढ़ें…अफवाह या हकीकत, भारत का चंद्रयान उठायेगा इस झूठ से पर्दा

दरअसल बलिया के डीएम भवानी सिंह ने दलित नेताओं के महंगे जूतों पर टिप्पणी की थी। 22 अगस्त को वह बलिया जिले के रामपुर सरकारी स्कूल पहुंचे थे। वहां बसपा के कुछ नेता भी मौजूद थे।

लखनऊ से मुख्यमंत्री के ऑफिस के आदेश पर डीएम भवानी सिंह सारा काम काज छोड़ कर स्कूल पहुंचे। स्कूल की एक वीडियो को लेकर हंगामा मचा था। यहां के दलित बच्चों को अलग से मिड-डे-मिल का खाना परोसने का वीडियो वायरल हो गया था।

यह भी पढ़ें…देखेगी पूरी दुनिया! जब सबसे ताकतवर देश पीएम मोदी को देगा सम्मान

इसके बाद बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर इसके लिए योगी सरकार की आलोचना की थी। डीएम को इसी मामले की जांच के लिए स्कूल भेजा गया था।

बसपा नेताओं को देख कर ही डीएम भवानी सिंह आग बबूला हो गए। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण बैठक छोड़ कर उन्हें आना पड़ा है, लेकिन आप जैसे नेता यहां राजनीति कर रहे हैं। डीएम ने कहा 25 लाख की गाड़ी, 20 हजार की घड़ी और 10 हजार के जूते पहन कर राजनीति न करें। वहां मौजूद बीएसपी के नेता ने इसका विरोध किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

यह भी पढ़ें…भारत-पाकिस्तान का राज: 100 में कोई एक ही जानता होगा इस बारे में

इसके बाद बलिया के डीएम भवानी सिंह को लोगों ने सोशल मीडिया पर ट्रोल कर दिया और फिर उन्हें अपने बयान पर माफी मांगनी पड़ी।

यहां पढ़ें DM का पूरा माफीनामा...

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story