×

बलिया गोली कांड: BJP विधायक का विवादित बयान, कह दी इतनी बड़ी बात

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि अगर कोई परिवार पर हमला करता है तो सामने वाला क्रिया की प्रतिक्रिया देगा ही। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि आप लोग उसे आरोपी बता रहे हैं। उसके पिता को उन्होंने डंडे से मारा। किसी के पिता, किसी की माता, किसी की भाभी और किसी की बहू को को मारेगा तो क्रिया की प्रतिक्रिया होगी ही।

Newstrack
Published on: 16 Oct 2020 6:23 AM GMT
बलिया गोली कांड: BJP विधायक का विवादित बयान, कह दी इतनी बड़ी बात
X
सुरेंद्र सिंह किसी भी मुद्दे पर खुलकर बोलने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने समय-समय पर अपने बयानों के जरिये पार्टी के लिए मुसीबतें खड़ा करने का काम किया है।

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में कोटे की दुकान को लेकर हुई खुली बैठक के दौरान खुलेआम फायरिंग हुई। इस फायरिंग में एक शख्त की मौत हो गई। इस गोलीकांड का आरोपी धीरेंद्र सिंह उर्फ डब्ल्यू बीजेपी नेता बताया है। इस घटना को लेकर सियासत तेज हो गई है और विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है।

इस गोली कांड में मारे गए व्यक्ति जयप्रकाश पाल के भाई तेज प्रताप पाल ने आरोप लगाया है कि आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह बीजेपी का नेता है और विधायक सुरेंद्र सिंह का खास आदमी है। भाई ने आरोप लगाया है कि विधायक के दबाव में पुलिस ने आरोपी को भगा दिया। इसा मामले में कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसके बाद पुलिस पर सवाल खड़ा हो रहा है।

बीजेपी विधायक का विवादित बयान

अब इस बीच बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने इस मामले को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने इस घटना को क्रिया की प्रतिक्रिया बता दिया है। बलिया के बैरिया विधानसभा से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक चैनल से बीतचीत में विवादित बयान दिया है। इसके साथ ही विधायक ने मुख्य आरोपी का बचाव किया है।

BJP MLA Surendra Singh

ये भी पढ़ें...अनपढ़ कैदी के पेट में मिला लंबा-चौड़ा सुसाइड नोट, PM करने वाले डॉक्टर रह गये दंग

विधायक ने कहा कि अगर कोई परिवार पर हमला करता है तो सामने वाला क्रिया की प्रतिक्रिया देगा ही। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि आप लोग उसे आरोपी बता रहे हैं। उसके पिता को उन्होंने डंडे से मारा। किसी के पिता, किसी की माता, किसी की भाभी और किसी की बहू को को मारेगा तो क्रिया की प्रतिक्रिया होगी ही। उन्होंने कहा कि एक तरफ के 6 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। एक घायल को वाराणसी रेफर किया गया है।

विधायक ने की सीबीसीआईडी जांच की मांग

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने रेवती कांड की पुलिसिया जांच पर भी सवालिया निशान खड़ा किया है। उन्होंने इसकी सीबीसीआईडी जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि रेवती कांड के मामले में पुलिस एक पक्षीय कार्रवाई कर रही है। उन्होंने दावा किया कि कल हुई घटना में दूसरे पक्ष के भी छह व्यक्ति घायल हुए हैं, जिसमें एक का उपचार वाराणसी में चल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने दूसरे पक्ष की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग है कि इस मामले की सीबीसीआईडी से जांच करायी जाए। उन्होंने जानकारी दी कि वह इस मसले पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे तथा उनसे मिलकर भी अनुरोध करेंगे।

ये भी पढ़ें...बारिश से चीख-पुकार: चारों तरफ मौतों का मातम, बारिश बनी तबाही

ये है पूरा मामला

गुरुवार को दोपहर में बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में कोटे की दुकान का आवंटन किया जा रहा था। इस कार्यवाही के दौरान दो पक्षों में भिड़ंत हो गई। इसमें गांव के ही दबंग धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ डब्ल्यू ने दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दिया। इस फायरिंग में जयप्रकाश पाल को गोली लगी और अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने धीरेंद्र प्रताप सिंह समेत कुल 8 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया है। इस मामले में योगी सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने घटना के समय मौके पर मौजूद अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...बलिया हत्याकांडः योगी सरकार पर मायावती का हमला, कानून-व्यवस्था ने तोड़ा दम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story