×

बलिया गोलीकांड पर एक्शन: गिरफ्तार हुए 5 आरोपी, नहीं बचेगा कोई भी

पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को हिरासत में लिया है । मुख्य आरोपी फरार है । पुलिस उप महानिरीक्षक ने इस घटना में पुलिस की लापरवाही को स्वीकार किया है ।

Newstrack
Published on: 16 Oct 2020 7:17 AM GMT
बलिया गोलीकांड पर एक्शन: गिरफ्तार हुए 5 आरोपी, नहीं बचेगा कोई भी
X
बलिया गोलीकांड पर एक्शन: गिरफ्तार हुए 5 आरोपी, नहीं बचेगा कोई भी (Photo by social media)

बलिया: जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में कल सरकारी सस्ते गल्ले के दुकान के चयन के दौरान एक व्यक्ति की हत्या के मामले में तीन उप निरीक्षक सहित 9 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है । पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को हिरासत में लिया है । मुख्य आरोपी फरार है । पुलिस उप महानिरीक्षक ने इस घटना में पुलिस की लापरवाही को स्वीकार किया है । मृतक के भाई ने पुलिस पर मुख्य आरोपी को फरार कराने का आरोप लगाया है ।

ये भी पढ़ें:बलिया गोली कांड: BJP विधायक का विवादित बयान, कह दी इतनी बड़ी बात

रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में सरकारी सस्ते गल्ले के दुकान के चयन के दौरान कल दिनदहाड़े हुए घटना के मामले में लापरवाही बरतने पर रेवती थाना पर तैनात तीन उप निरीक्षक सूर्य कांत पांडेय , सदानन्द यादव व कमला सिंह यादव तथा छह आरक्षियों को निलंबित कर दिया गया है ।

उप जिलाधिकारी सुरेश चंद्र पाल व पुलिस उपाधीक्षक चन्द्रकेश सिंह को निलंबित किया है

सीएम योगी ने इस मामले में उप जिलाधिकारी सुरेश चंद्र पाल व पुलिस उपाधीक्षक चन्द्रकेश सिंह को निलंबित किया है । अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने पुलिस उपाधीक्षक चन्द्रकेश सिंह को निर्गत निलंबन आदेश में अवधारित किया है कि अपर पुलिस महानिदेशक, वाराणसी की आख्या से स्पष्ट है कि अभियुक्त गण स्थल पर असलहा लेकर आये और पुलिस उपाधीक्षक चन्द्रकेश सिंह व अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में घटना कारित कर फरार हो गए ।

Ballia-case Ballia-case (Photo by social media)

रेवती थाना में चंद्रमा पाल की शिकायत पर धीरेंद्र प्रताप सिंह डब्ल्यू , उनके भाई नरेन्द्र प्रताप सिंह सहित 8 नामजद व 20 से 25 अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 147 , 148 , 149 , 302 , 323 , 352 , 504 व 506 तथा 7 आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है ।

Ballia-case Ballia-case (Photo by social media)

पुलिस ने फिलहाल 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है

पुलिस ने फिलहाल 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है । गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर दबिश दी जा रही है , लेकिन मुख्य आरोपी धीरेंद्र सहित सभी आरोपी फरार हैं । बैरिया क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने धीरेंद्र को भाजपा पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष बताया है । अपर पुलिस महानिदेशक ब्रजभूषण , कमिश्नर विजय विश्वास पंत व पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चंद्र दूबे बलिया पहुँच गये हैं । उन्होंने घटना स्थल का दौरा किया । पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चंद्र दूबे ने पत्रकारों को बताया कि इस घटना में प्रथम दृष्टया पुलिस की लापरवाही सामने आई है ।

ये भी पढ़ें:चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग को कोरोना! भाषण के दौरान हुआ कुछ ऐसा, दशहत में आए लोग

Ballia-case Ballia-case (Photo by social media)

कल घटना में मृतक जय प्रकाश पाल उर्फ गामा के भाई जयप्रकाश पाल ने पुलिस पर गम्भीर आरोप लगाया है । जय प्रकाश पाल ने पत्रकारों को बताया कि घटना के बाद पुलिस की भूमिका बेहद शर्मनाक रही है । उन्होंने दावा किया कि घटनास्थल पर दस पुलिस कर्मी मौजूद थे , जिसमें दो महिला पुलिस कर्मी भी थी । उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपियों को बचा रही थी और हम लोगों को पीट रही थी । आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह गोली मारकर भाग रहा था तो पुलिस ने उसे पीछे से पकड़ लिया । उन्होंने कहा कि पुलिस ने धीरेंद्र प्रताप को बंधे पर ले जाकर छोड़ दिया और उसे फरार करा दिया ।

अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story