×

चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग को कोरोना! भाषण के दौरान हुआ कुछ ऐसा, दशहत में आए लोग

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को शेन्जेन में कम्युनिस्ट पार्टी के भाषण के दौरान लगातार तेज खांसी आने के बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर यह अटकलें तेज हो गईं है कि कहीं वो कोरोना वायरस से पॉजिटिव तो नहीं हो गए हैं।

Shreya
Published on: 16 Oct 2020 6:20 AM GMT
चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग को कोरोना! भाषण के दौरान हुआ कुछ ऐसा, दशहत में आए लोग
X

नई दिल्ली: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (China President Xi Jinping) का स्वास्थ्य खराब होने के बाद उन्हें लेकर ये अटकलें तेज हो गई हैं कि कहीं वो कोरोना वायरस (Corona Virus) से तो संक्रमित नहीं हो गए हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शी जिनपिंग की तबीयत बिगड़ गई है। जिसके चलते शेन्जेन में कम्युनिस्ट पार्टी के भाषण के दौरान उन्हें काफी खांसी आ रही थी। यहां तक किन उन्हें अपनी खांसी की वजह से बार-बार रूक-रूक कर बोलना पड़ रहा था।

जिनपिंग की तेज खांसी से घबराए लोग

वहीं शी जिनपिंग की तेज खांसी से वहां पर मौजूद लोग घबरा गए। जिसके बाद वहां मौजूद मीडिया के सभी कैमरे उनसे दूर हो गए, हालांकि राष्ट्रपति के खांसने की ऑडियो लगातार रिकॉर्ड हो रहा था। जिनपिंग बार-बार खांस रहे थे और पानी पी रहे थे। वहीं इस घटनाक्रम के बाद यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि कहीं राष्ट्रपति शी जिनपिंग (China President Xi Jinping) कोरोना वायरस से संक्रमित तो नहीं हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: अनपढ़ कैदी के पेट में मिला लंबा-चौड़ा सुसाइड नोट, PM करने वाले डॉक्टर रह गये दंग

jinping (फोटो- सोशल मीडिया)

दहशत में आईं कैरी लैम

वहीं हांगकांग के एक अखबार में यह खबर भी छपी कि शेन्जेन में कम्युनिस्ट पार्टी के भाषण के दौरान जिनपिंग को आ रही बार-बार खांसी के चलते हांगकांग की चीफ एग्जीक्यूटिव कैरी लैम (Carrie Lam Chief Executive of Hong Kong) काफी डर गई हैं। वो इतनी दहशत में हैं कि उन्होंने शी जिनपिंग से दूरी बना ली। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि राष्ट्रपति को सच में कोरोना है या नहीं।

यह भी पढ़ें: करीना-सैफ Anniversary : शादी में आई थी बहुत मुश्किलें, पैरेंट्स को दी थी धमकी

अब तक कई नेता आ चुके हैं कोरोना की चपेट में

बता दें कि चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस से अब तक दुनियाभर के कई नेता संक्रमित हो चुके हैं। अभी हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति भी कोरोना के चपेट में आ गए थे, हालांकि अब वो बिल्कुल स्वस्थ हैं। ट्रंप के अलावा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, होंडुरास के राष्ट्रपति, भारत के गृह मंत्री अमित शाह और आर्मेनिया के प्रधानमंत्री तक वायरस की चपेट में आ चुके हैं। माना जा रहा है कि इस लिस्ट में जिनपिंग का नाम भी शामिल हो सकता है।

यह भी पढ़ें: जाएगी इमरान की सत्ता: विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों लोग, उड़े PM के होश

तमाम नेताओं के भी कोरोना पॉजिटिव होने का खतरा

हालांकि अगर ऐसा हुआ तो चीन ये बात छिपा भी सकता है। जैसे उसने पूरी दुनिया से कोरोना वायरस छिपाने की कोशिश की थी। वहीं अगर शी जिनपिंग कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं तो कई नेताओं के संक्रमित होने का खतरा बढ़ जाएगा। क्योंकि जब जिनपिंग खांस रहे थे तो तमाम नेता वहां उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: इस विधानसभा में दलों की टक्कर नहीं, आमने-सामने होंगे त्रिपाठी बनाम त्रिपाठी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story