×

बलिया में अवैध असलहा फैक्टरी का भंडाफोड़, दो तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने छापेमारी के दौरान दो असलहा तस्कर अमरेंद्र ठाकुर व राजू शर्मा को एक अदद कारबाइन , 30 जिंदा कारतूस 9 एम एम , एक देशी तमंचा 315 बोर , असलहा बनाने की फैक्ट्री , दो फर्जी शस्त्र लाइसेंस के साथ गिरफ्तार किया ।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 22 March 2021 12:37 PM GMT
बलिया में अवैध असलहा फैक्टरी का भंडाफोड़, दो तस्कर गिरफ्तार
X
अवैध असलहा फैक्टरी का भंडाफोड़ , दो तस्कर गिरफ्तार

बलिया जिले की बैरिया पुलिस व स्वाट टीम ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के ऐन वक्त बिहार सीमा पर स्थित नौरंगा ग्राम में कल रात्रि छापेमारी कर असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है तथा दो असलहा तस्करों को एक अदद कारबाइन , 30 जिंदा कारतूस 9 एम एम , एक देशी तमंचा 315 बोर व दो फर्जी शस्त्र लाइसेंस के साथ गिरफ्तार किया है । अपर मुख्य सचिव गृह ने पुलिस टीम को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है ।

बाबा के मंदिर के समीप

पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने बताया कि बैरिया पुलिस व स्वाट टीम ने बिहार सीमा पर स्थित बैरिया थाना क्षेत्र के नौरंगा ग्राम के कटिया बाबा के मंदिर के समीप कल रात्रि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर छापेमारी की । इस दौरान कारबाईन बिक्री करने के लिए खरीददार की प्रतीक्षा कर रहे नौरंगा ग्राम के रहने वाले अमरेंद्र ठाकुर को एक झोला सहित गिरफ्तार कर लिया गया । झोला से पुलिस ने कारबाईन बरामद किया । अमरेंद्र की निशानदेही पर पुलिस टीम ने उसके घर के पीछे टॉवर स्थल पर छापेमारी की , जिसमें टॉवर के केबिन में असलहा की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ ।

यह पढ़ें...सेना को बड़ी कामयाबी: इस साल मारे गए 19 आतंकी, कांपे दहशतगर्द

एक देशी तमंचा

पुलिस ने छापेमारी के दौरान दो असलहा तस्कर अमरेंद्र ठाकुर व राजू शर्मा को एक अदद कारबाइन , 30 जिंदा कारतूस 9 एम एम , एक देशी तमंचा 315 बोर , असलहा बनाने की फैक्ट्री , दो फर्जी शस्त्र लाइसेंस के साथ गिरफ्तार किया । मौके से अमरेंद्र के पिता सुरेंद्र ठाकुर व चाचा विनोद ठाकुर पुलिस को नही मिले । पुलिस ने इस मामले में बैरिया थाना में चार आरोपियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 419 , 420 , 467 , 468 व 471 तथा आयुध अधिनियम की धारा 3 , 5 व 25 के अंतर्गत नामजद मुकदमा दर्ज किया है तथा दोनों तस्करों को आज जेल भेज दिया है ।

यह पढ़ें...अटल नदी जोड़ो अभियान बना हकीकत, केन बेतवा परियोजना आज से होगी शुरू

अवैध हथियार

अमरेन्द्र द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वो अपने पिता, चाचा व साथियों के साथ मिलकर अवैध हथियार बिहार से लाकर बेचता है । घटना वाले दिन वह अपने चाचा के साथ कार्बाइन को ढाई लाख रू0 में बेचने आया था । पूछताछ पर यह भी बताया कि उक्त कार्बाइन को काफी समय से बचने का प्रयास कर रहा था इसी दौरान पुलिस ने उसे रंगे हाथो पकड़ लिया ।

police

फर्जी शस्त्र लाइसेन्स का इस्तेमाल

अवैध शस्त्रों के कारोबार में फर्जी शस्त्र लाइसेन्स का इस्तेमाल करते हैं । इसके पूर्व में हमने बिहार राज्य के जनपद बक्सर, भोजपुर, रोहतास तथा उत्तर प्रदेश के जनपद प्रयागराज व गाज़ीपुर में भी अवैध हथियार बेचा है । अभियुक्त राजू ने बताया कि वह लोहार है और शस्त्र निर्माण का कार्य इनके साथ मिलकर करता है व कभी कभार तमंचे इत्यादि बना लेता है । पिस्टल/कार्बाइन इत्यादि ये लोग बिहार से लाते हैं इस गैंग का मुख्य सरगना विनोद (अमरेन्द्र का चाचा) है । इस प्रभावशाली बरामदगी व गिरफ्तारी पर अपर मुख्य सचिव गृह विभाग ने एक लाख रुपये का ईनाम घोषित किया है ।

अनूप कुमार हेमकर

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story