×

बलिया स्कूल बना अखाड़ा प्रबंधक की दबंगई, क्लर्क के साथ की मारपीट

पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने बताया कि बलिया कोतवाली पुलिस ने जिले के रसड़ा क्षेत्र के जकरिया ग्राम में स्थित राम देव इंटर कॉलेज के प्रबंधक राकेश सिंह को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक अनुरुद्ध आर्या के साथ मारपीट करने व सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Roshni Khan
Published on: 3 Feb 2021 6:18 AM GMT
बलिया स्कूल बना अखाड़ा प्रबंधक की दबंगई, क्लर्क के साथ की मारपीट
X
बलिया स्कूल बना अखाड़ा प्रबंधक की दबंगई, क्लर्क के साथ की मारपीट (PC: social media)

बलिया: जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में सरेआम दबंगई दिखाने व एक वरिष्ठ लिपिक के साथ मारपीट करने वाले एक इंटर कॉलेज के दबंग प्रबंधक को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें:खुलासा: आप भी लेते हैं दोपहर में झपकी, तो पढ़ लें ये पूरी खबर, जानें कैसा पड़ेगा असर

पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने बताया

पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने बताया कि बलिया कोतवाली पुलिस ने जिले के रसड़ा क्षेत्र के जकरिया ग्राम में स्थित राम देव इंटर कॉलेज के प्रबंधक राकेश सिंह को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक अनुरुद्ध आर्या के साथ मारपीट करने व सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उन्होंने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक अनुरुद्ध आर्या की शिकायत पर कल बलिया शहर कोतवाली में राम देव इंटर कॉलेज के प्रबंधक राकेश सिंह व पांच अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता व एस सी / एस टी एक्ट की सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

भारी मात्रा में नकल सामग्री व कार्बन कापी मिली थी

वरिष्ठ लिपिक अनुरुद्ध आर्या द्वारा दिये गए शिकायत के अनुसार राम देव इंटर कॉलेज पर माध्यमिक शिक्षा परिषद की पिछले साल की परीक्षा के दौरान अपर शिक्षा निदेशक द्वारा निरीक्षण किया गया था। इस दौरान भारी मात्रा में नकल सामग्री व कार्बन कापी मिली थी। इस घटना के बाद प्रबंधक द्वारा दूरभाष पर न सिर्फ वरिष्ठ लिपिक को धमकाया जाता था, बल्कि कार्यालय में पहुँच कर दुर्व्यवहार भी किया जाता था। कॉलेज के प्रबंधक राकेश सिंह गत 1 फरवरी को कार्यालय में आये तथा उनके साथ मारपीट करते हुए धमकी दी।

एक व्यक्ति अपने साथियों सहित कार्यालय में पहुँचता है

प्रबंधक राकेश सिंह व उनके समर्थकों ने सह जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार के साथ भी दुर्व्यवहार किया । घटना के बाद घायल वरिष्ठ लिपिक अनुरुद्ध आर्या का जिला अस्पताल में उपचार कराया गया । सोशल मीडिया पर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में हुई घटना का वीडियो फुटेज भी वायरल हुआ है । वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक व्यक्ति अपने साथियों सहित कार्यालय में पहुँचता है । एक व्यक्ति कार्यालय के मेज पर बैठ जाता है । इसके बाद वह आगबबूला होकर वरिष्ठ लिपिक पर बरसता है । इसके बाद वह वरिष्ठ लिपिक की हाथ व लात से पिटाई करने लगता है ।

ये भी पढ़ें:सोने की जीभ: मिस्त्र में मिली 2000 साल पुरानी ऐसी ममी, देख हो जाएंगे हैरान

इस घटना को लेकर शिक्षा विभाग के कर्मचारियों में रोष व्याप्त है । जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के कर्मचारियों ने कल कार्यालय प्रांगण में बैठक कर इस घटना पर तीव्र रोष प्रकट किया तथा हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की थी ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story