×

किसान हत्यारी सरकार के रूप में याद किया जाएगा मोदी सरकार को: रामगोविन्द चौधरी

योगी की सरकार तो इसे लेकर मोदी सरकार से भी आगे है। वह कानून की धज्जी उड़ाने को ही अपनी उपलब्धि बता रही है।  उन्होंने कहा है कि जो लोग आज सरकार में हैं, जिन्हें सहृदय होना ही चाहिए,

suman
Published on: 2 Jan 2021 11:37 AM GMT
किसान हत्यारी सरकार के रूप में याद किया जाएगा मोदी सरकार को: रामगोविन्द चौधरी
X
जिन्हें सहृदय होना ही चाहिए, उनका आचरण ठीक इसके विपरीत है। वे लोगों का आंसू पोछने की जगह,

बलिया उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने आज आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार ब्रितानी हुकूमत व हिटलर के तर्ज पर आम लोगों पर अत्याचार बरपा रही है तथा मोदी सरकार के कार्यकाल को इतिहास के पन्नों में किसान हत्यारी सरकार के कार्यकाल के रूप में याद किया जाएगा ।

उन्होंने आज एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि अम्बानी और अडानी समूह की सेवा को समर्पित मोदी सरकार की तुलना अंग्रेजी सल्तनत से की जाएगी। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से लोग जर्मनी के तानाशाह हिटलर और रोम के बादशाह नीरो का नाम लेने से शर्मिंदा होते हैं, उसी तरह से इस सरकार में शामिल लोगों का भी नाम लेने से अन्न खाने वाले लोग शर्मिंदा होंगे। नेता प्रतिपक्ष चौधरी ने कहा है।

यह पढ़ें...विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता PM मोदी, जेपी नड्डा और CM योगी ने कही बड़ी बात

मोदी सरकार की तुलना अंग्रेजों से

अंग्रेजी सल्तनत का एक लक्ष्य था कि किसी भी तरह से भारत और भारत की जनता को निचोड़ना। हमने देख लिया कि मोदी सरकार ने किस तरह से भारत और भारत की जनता को निचोड़ने के लिए आनन फानन में नोटबन्दी की, कारपोरेट का कर्जा माफ किया, उनके कर्जे को एनपीए में डाला और आम आदमी को उसके अपने ही पैसे के लिए बैंकों के सामने लाइन में खड़ा कर दिया।

*मोदी सरकार के द्वारा आम आदमी को निचोड़ने के लिए किस तरह से जीएसटी थोपा गया, किस तरह से पेट्रोल, डीजल और रसोईं गैस का लगातार दाम बढ़ाया जा रहा है।

*किस तरह से भारत में कोरोना को लाने के लिए नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया, कैसे कोरोना के नाम पर करोड़ों लोगों की रोजी रोटी छीन ली गई

*कैसे अम्बानी अडानी समूह को लाभ पहुंचाने के लिए तथा तीन नए कृषि कानूनों को किसानों पर जबरी थोप दिया गया । इसके साथ ही आंदोलन का विरोध करने पर वालों को मरने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

ram charan

सच बोलने पर सजा ए मौत

उन्होंने कहा कि हिटलर के कार्यकाल में सच बोलने वाले लोग मौत के घाट उतार दिए जाते थे। वर्तमान में हमने देख लिया कि मोदी सरकार खेती बारी और किसानी की रक्षा की मांग करने वालों को किस तरह मरने के लिए मजबूर कर रही है। हमने सुना था कि हिटलर के कार्यकाल में वही हीरो थे, जो सच बोलने वालों का कत्ल कर रहे थे, हमने देख लिया कि दिल्ली को दंगे की आग में झोंकने वालों को किस तरह सम्मानित किया जाता है।

हमने सुना था कि रोम जल रहा था और वहां का सम्राट नीरो वंशी बजा रहा था। हमने देख लिया कि अपनी खेती बारी किसानी बचाने के लिए एक करोड़ से अधिक किसान इस कड़कड़ाती ठंड में दिल्ली के बार्डर पर कँपकँपा रहे हैं, आए दिन शहीद हो रहे हैं और मोदी सरकार जगह जगह सम्मेलन कर इसे ही अपनी उपलब्धि के रूप में बखान कर रही है।

योगी की सरकार मोदी से आगे

उन्होंने कहा कि योगी की सरकार तो इसे लेकर मोदी सरकार से भी आगे है। वह कानून की धज्जी उड़ाने को ही अपनी उपलब्धि बता रही है। उन्होंने कहा है कि जो लोग आज सरकार में हैं, जिन्हें सहृदय होना ही चाहिए, उनका आचरण ठीक इसके विपरीत है। वे लोगों का आंसू पोछने की जगह, उन्हें खून के आंसू बहाने के लिए मजबूर करने को ही देश सेवा मान लिए हैं और इसे ही नथुना फुला फुला कर अपनी उपलब्धि बता रहे हैं।

यह पढ़ें...CM योगी का बड़ा ऐलान, UP में इस तारीख से होगा वैक्सीनेशन

कृषि कानूनों को थोपने और इसे लेकर शहीद हो रहे किसानों के मामलों में मोदी सरकार का अभी तक यही रूप सामने आया है। इसलिए मैं कह रहा हूँ कि इतिहास के पन्नों में मोदी सरकार को किसान हत्यारी सरकार और योगी सरकार को कानून हत्यारी सरकार के कार्यकाल के रूप में याद किया जाएगा। लोग हिटलर और नीरो की तरह इनका नाम लेने पर भी शर्मिन्दा होंगे।

अनूप कुमार हेमकर

suman

suman

Next Story