×

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता PM मोदी, जेपी नड्डा और CM योगी ने कही बड़ी बात

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है, “पीएम मोदीजी की लोकप्रियता देश के सभी जनसांख्यिकीय समूहों और भौगोलिक क्षेत्रों में न केवल बढ़ जाती है और उन्हें अपने देश के प्रति समर्पण के लिए विश्व स्तर पर एक अंगूठे भी मिलते हैं।

Chitra Singh

Chitra SinghBy Chitra Singh

Published on 2 Jan 2021 11:16 AM GMT

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता PM मोदी, जेपी नड्डा और CM योगी ने कही बड़ी बात
X
विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता PM मोदी, जेपी नड्डा और CM योगी ने कही बड़ी बात
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: नये साल में देश के प्रधानमंत्री मोदी से जुड़ी एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बता दें कि अमेरिका की फर्म मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में पीएम मोदी को विश्व के बड़े राजनेताओं में सबसे ज्यादा दर्जा मिला है। देश के प्रधानमंत्री के इस बड़ें दर्जे की बीजेपी के राष्ट्री य अध्येक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और उत्तीर प्रदेश के मुख्यदमंत्री योगी आदित्यननाथ ने सराहना की है और कहा है कि यह भारतीयों के लिए गर्व की बात है।

PM मोदी 55% अप्रूवल रेटिंग के साथ पहुंचे शीर्ष पर

बता दें कि अमेरिकी फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वे किया गया था। इस सर्वे के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 55 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ वैश्विक नेताओं के लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। इतना ही नहीं, इस सर्वे में यह भी बताया गया है कि सभी वैश्विक नेताओं की तुलना में पीएम मोदी की लोकप्रियता सबसे अधिक है।

यह भी पढ़ें:कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद किन-किन बातों का ध्यान रखना है? यहां जानें सबकुछ

सभी वैश्विक नेताओं में नंबर 1 पर हैं- नड्डा

सर्वे के परिणामों की सराहना करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है, “पीएम मोदीजी की लोकप्रियता देश के सभी जनसांख्यिकीय समूहों और भौगोलिक क्षेत्रों में न केवल बढ़ जाती है और उन्हें अपने देश के प्रति समर्पण के लिए विश्व स्तर पर एक अंगूठे भी मिलते हैं। पीएम मोदी इस चुनौतीपूर्ण समय में सभी वैश्विक नेताओं में नंबर 1 पर हैं।“



यह गर्व की बात है- जावड़ेकर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी पीएम के इस दर्जे की सराहना करते हुए कहा, "अमेरिका की प्रख्यात सर्वे करने वाली संस्था मॉर्निंग कंसल्ट, ने 13 प्रमुख लोकतांत्रिक देशों के नेताओं के बारे में जनता को क्या लगता है, इसका आंकलन किया। इसमें प्रधानमंत्री मोदीजी की अप्रूवल रेटिंग सबसे ज्यादा 55 फीसदी आयी है।" उन्होंने पीएम प्रशंसा करते हुए कहा, "मोदी जी दूरदृष्टि से सोचने वाले नेता हैं। देश के विकास के लिए उनका एक निश्चित विजन है और उसके लिए वो कार्यक्रम बनाते हैं और उसे सफल करते हैं।"



सीएम योगी ने पीएम मोदी को दीं बधाई

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सर्वश्रेष्ठ नेता चुने जाने के लिए पीएम को बधाई संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि इस दर्जे के लिए बधाई। दुनिया की प्रतिष्ठित फर्म के सर्वे में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को वैश्विक स्तर पर सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता चुने जाने पर प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक बधाई।



यह भी पढ़ें: 30 जनवरी को बंगाल जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, पहले भी कई बार कर चुके हैं दौरा

ये हैं वो 13 देश

आपको बता दें कि वर्तमान समय में अमेरिकी फर्म मॉर्निंग कंसल्टिंग पॉलिटिकल इंटेलिजेंस 13 देशों के सरकारी राजनेताओं के आवेदन मानांकन को ट्रैक कर रहा है। इन 13 देशों में संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत,जापान, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, ब्राजील, जर्मनी, मैक्सिको, ब्राजील, दक्षिण कोरिया और स्पेन का नाम शामिल हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story