UP के इस जिले में हुआ दर्दनाक हादसा, कई लोगों की मौत

जिले में गुरुवार को दो अलग-अलग हुए हादसे मे महिला सहित तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सुबह महिला की लाश रेल पटरी मिलने की चर्चा जहां बनी रही वहीं शाम को सड़क हादसे में दो अन्य लोगों की मौत हो गई जिससे आज पूरा दिन गमगीन माहौल मे गुजरा।

बलिया: जिले में गुरुवार को दो अलग-अलग हुए हादसे मे महिला सहित तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सुबह महिला का शव रेल पटरी मिलने की चर्चा जहां बनी रही वहीं शाम को सड़क हादसे में दो अन्य लोगों की मौत हो गई जिससे आज पूरा दिन गमगीन माहौल मे गुजरा।

जानकारी के अनुसार जिले के गड़वार थाना क्षेत्र के सिंहाचवर गांव के समीप आज बृहस्पतिवार की देर शाम स्कार्पियो की टक्कर से साइकिल सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। चालक वाहन लेकर भाग निकला। ग्रामीणों ने घटना स्थल पर शवों को सड़क पर रख कर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही एसडीएम सदर कई थानों की फोर्स लेकर घटनास्थल पर पहुंचे।उन्होंने लोगों को समझाकर जाम समाप्त कराया। इससे करीब एक घंटे तक जाम लगा रहा। जाम को खुलवाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

यह भी पढ़ें…मध्यस्थता पर भारत ने ट्रंप को दिया जवाब, विदेश मंत्रालय ने चीन पर कही ये बड़ी बात

बताया जाता है कि हाचवर खुर्द निवासी अशोक चौहान (48) व शोभनाथ (55) तथा सरदासपुर रसड़ा निवासी दीपू (38) साइकिल से घर जा रहे थे। जब वह गांव के पास पहुंचे तो सामने से आ रही स्कार्पियो की चपेट में आ गए। हादसे में अशोक और दीपू की मौके पर मौत हो गई जबकि शोभनाथ गंभीर रुप से घायल हो गया। सूचना पर एसडीएम सदर अश्वनी कुमार श्रीवास्तव, सीओ सिटी अरुण कुमार सिंह, थानाध्यक्ष गड़वार अनिल चंद तिवारी के अलावा आसपास के थाने के पुलिस भी पहुंच गई।मौके पर ग्रामीणों ने दोनों शव को रखकर जाम लगा दिया।अधिकारियों ने समझाकर जाम समाप्त कराया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया और एक घायल को इलाज के लिए अस्पताल भेजवाया। इस दुर्घटना के बाद आसपास के क्षेत्र मे मातम छा गया।

यह भी पढ़ें…लोहिया अस्पताल के CMS पर गिरी गाज: योगी के दौरे के वक्त थे गायब, मिली ये सजा

ट्रेन की चपेट में आने से महिला की हुई दर्दनाक मौत

एक दूसरे हादसे में गुरुवार को बांसडीह रोड रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन की चपेट में आने से स्थानीय महिला की मौत हो गयी।अंजू देवी (30 वर्ष) पत्नी अलगू तुरहा निवासी शेर (सेरियां) अपने घर से सुबह से ही लापता थी। घर वाले उसकी खोजबीन में जुटे थे तभी सूचना मिली कि बांसडीह स्टेशन के आउटर सिग्नल के अंदर एक महिला की ट्रेन से कटकर मौत हुई है। सूचना पाकर पंहुचे घरवालों ने जाकर देखा तो महिला अंजू ही थी। परिजनों के अनुसार उसकी मानसिक स्थिति कुछ दिनों से ठीक नहीं थी। वो अक्सर घर से निकल पड़ती थी। परिजन उसे ढूंढ कर घर लाते थे। सूचना पाकर पहुचीं जीआरपी ने शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रिपोर्ट: शीतल प्रसाद