×

Ballia News: मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिख कर लिया सुसाइड, कर्ज से परेशान होकर लगाई न्याय की गुहार

Ballia News: जनपद में रविवार देर शाम एक 36 वर्षीय युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने आत्महत्या करने से पहले मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 17 July 2023 6:23 PM GMT
Ballia News: मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिख कर लिया सुसाइड, कर्ज से परेशान होकर लगाई न्याय की गुहार
X
मृतक का फाइल फोटो: Photo- Newstrack

Ballia News: जनपद में रविवार देर शाम एक 36 वर्षीय युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने आत्महत्या करने से पहले मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने नामजद आरोपितों पर दर्ज की एफआइआर

जानकारी के अनुसार बलिया थाना कोतवाली क्षेत्र के विजयीपुर मोहल्ले में रविवार की शाम शिवेंद्र कुमार सिंह उर्फ डींकू उम्र करीब 36 साल ने जहरीला पदार्थ का सेवन कर खुदकुशी कर ली। शिवेंद्र ने आत्महत्या करने के पहले सुसाइड नोट भी लिखा तथा वीडियो भी बनाया है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस उपाधीक्षक शहर वैभव पांडेय ने बताया कि इस मामले में मृतक के पिता सुशील कुमार सिंह की तहरीर पर संदीप कुमार, मनोज चतुर्वेदी व अर्पित कुमार के विरुद्ध नामजद व अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 306, 406, 506 व साहूकारी अधिनियम की सुसंगत धारा में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

नौकरी के नाम पर दिया गया था झांसा

पुलिस के अनुसार शिवेंद्र ने आत्महत्या करने से पहले मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। उसने सुसाइड नोट में लिखा है कि कुछ साल पहले उसकी दो लड़कों से मुलाकात हुई थी, जिन्होंने नौकरी दिलाने के नाम पर आठ लाख रुपए मांगे थे। हमने उन्हें पैसे दे दिया था। इसके बाद इन लोगों ने फर्जी लेटर एवं आईकार्ड हमें दे दिया। मैं समझा मेरी नौकरी लग गई है। फिर उन्होंने बताया कि अभी पांच सीट खाली है। तुम और लड़के बताओ, तुम्हें प्रति लड़का एक लाख रुपए रुपए देंगे। इसके बाद मैंने अपने दोस्तों से नौकरी के बारे में बात कहीं। इसके बाद मेरे एक दोस्त बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के बनकटा निवासी अर्पित सिंह ने मुझे दो लाख रुपए नौकरी के नाम पर दिए। उसने उस पैसे को जवहीदीयर इलाके के निवासी वरुण चतुर्वेदी को दे दिया था। कई साल बीत गए, लेकिन नौकरी नहीं मिली।

ब्याज वसूलने और लड़के को मारने की धमकी से था आहत

शिवेंद्र कुमार सिंह उर्फ डींकू ने सुसाइड नोट में ये भी लिखा कि अर्पित सिंह ब्याज सहित पैसे की मांग करने लगा। इसके बाद मैंने पांच प्रतिशत ब्याज के साथ पैसे लौटा दिया, लेकिन वे 10 प्रतिशत ब्याज के साथ पैसे की मांग कर रहे हैं। उनके द्वारा कहा गया कि अगर 10 प्रतिशत ब्याज के साथ पैसे नहीं दोगे तो तुम्हारे लड़के को जान से मार देंगे और तरह-तरह से उनके परिवार के लोग घर पर आकर मुझे और मेरे परिवार को प्रताड़ित करने लगे। जिससे तंग आकर मैं आत्महत्या कर रहा हूं।

इस मामले में आजमगढ़ निवासी संदीप कुमार, जवहीदीयर निवासी वरुण कुमार चतुर्वेदी एवं बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के बनकटा निवासी अर्पित सिंह मुख्य आरोपी हैं। जिनसे पैसा वसूली कर पत्नी पूजा सिंह को दिया जाए। मेरी पत्नी के सभी गहने गिरवी रखे गए हैं। मुझे विश्वास है कि मुख्यमंत्री जी मेरे साथ न्याय करेंगे। इस दुखद घटना के सामने आने के बाद मृतक के परिवार के लोग गहरे सदमे में हैं। वो सीएम से न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

Karuna Sindhu Singh

Karuna Sindhu Singh

Next Story