Ballia News: गांव में लगी आग ने लिया विकराल रूप, देखते ही देखते 35 घरों को किया खाक

Ballia News: बैरिया तहसील क्षेत्र के गोपालनगर गांव की अनुसूचित बस्ती में गुरुवार को सुरेंद्र राम के घर से अचानक आग की लपटें उठने लगीं। देखते ही देखते आग की लपटें बेकाबू हो गईं तथा इसने विकराल रूप धारण करते हुए अनुसूचित बस्ती के घरों को भी अपने आगोश में ले लिया।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 15 Jun 2023 4:43 PM GMT
Ballia News: गांव में लगी आग ने लिया विकराल रूप, देखते ही देखते 35 घरों को किया खाक
X
गांव में लगी आग बुझाते ग्रामीण (Pic: Newstrack)

Ballia News: बैरिया तहसील क्षेत्र के गोपालनगर गांव की अनुसूचित बस्ती में अज्ञात कारणों से लगी आग लग गई। ये आग फैलती चली गई और करीब 35 घर व उनमें रखा काफी सामान जलकर खाक हो गया। आग की इस घटना से गांव में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

एक मकान से शुरू हुई आग ने लिया बस्ती को चपेट में

मिली जानकारी के अनुसार बलिया के बैरिया तहसील क्षेत्र के गोपालनगर गांव की अनुसूचित बस्ती में गुरुवार को सुरेंद्र राम के घर से अचानक आग की लपटें उठने लगीं। देखते ही देखते आग की लपटें बेकाबू हो गईं तथा इसने विकराल रूप धारण करते हुए अनुसूचित बस्ती के घरों को भी अपने आगोश में ले लिया। आग इतनी विकराल थी कि देखते ही देखते अनुसूचित बस्ती से लेकर यादव बस्ती तक पूरा गांव आग का गोला बन गया। फायर ब्रिगेड और ग्रामीणों के प्रयास के बाद आग पर किसी तरह से काबू पाया जा सका।

पहले भी लग चुकी आग, उठने लगे सवाल

उप जिलाधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्र ने बताया कि अग्निकांड में 35 घर व घर में रखा गया सभी समान जलकर राख़ हो गया है। अग्निकांड में हुई क्षति का आंकलन किया जा रहा है। अग्निकांड में किसी जनहानि की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच भी की जा रही है। वही जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया कि अग्निकांड में प्रभावित सभी परिवारों को प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी। ग्राम प्रधान अभिमन्यु यादव ने बताया कि अग्नि पीड़ितों की मदद करते हुए तत्काल भोजन आदि की व्यवस्था की गई है। आपको यह भी बता दें कि बीती आठ जून को भी इसी बस्ती में आग लगी थी। जिसमें कुछ रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख़ हो गईं थीं, उन झोपड़ियों में रखा सामान भी जलकर राख़ हो गया था। यहां बार-बार आग लगने की वजहों को लेकर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है।

Karuna Sindhu Singh

Karuna Sindhu Singh

Next Story