×

Ballia News: अवैध पिस्टलों का मिला जखीरा, ऐसे होती थी हथियारों की सप्लाई, एक गिरफ्तार

Ballia News: बलिया के नरही थाने की पुलिस और स्वॉट टीम ने एक संयुक्त अभियान के तहत तस्कर के पास से प्रतिबंधित नाइन एमएम (9MM Pistol) की पांच पिस्टलें बरामद की हैं।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 9 Aug 2023 10:19 AM GMT
Ballia News: अवैध पिस्टलों का मिला जखीरा, ऐसे होती थी हथियारों की सप्लाई, एक गिरफ्तार
X
Ballia News (Photo- Newstrack)

Ballia News: यूपी में अवैध असलहों की आमद कोई नई बात नहीं रही है। तस्करों के हाथों ये हथियार अपराधियों के हाथ में पहुंचते रहे हैं। जिनके कई वारदातों में शामिल होने की बात सामने आती रही है। बुधवार को पुलिस ने ऐसे ही एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार कर छह पिस्टलें बरामद कीं।

मुंगेर से लाई जाती थी पिस्टलें

नगर थाना क्षेत्र से अंतरप्रांतीय गिरोह के एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार अभियुक्त हसन खान बिहार का रहने वाला है और मुंगेर से पिस्टल लाकर बेचता है। बुधवार को बलिया के नरही थाने की पुलिस और स्वॉट टीम ने एक संयुक्त अभियान के तहत बिहार के सीवान जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के हबीबनगर के रहने वाले हथियार तस्कर को नरही थाना क्षेत्र के गाजीपुर बलिया बार्डर से गिरफ्तार किया।

प्रतिबंधित बोर की पिस्टल बरामद

तस्कर के पास से प्रतिबंधित नाइन एमएम (9MM Pistol) की पांच पिस्टलें बरामद हुईं। जबकि दो पिस्टलें .32 कैलिबर की थीं। अपर पुलिस अधीक्षक बलिया दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति हथियार लेकर गाजीपुर की तरफ से बलिया की तरफ जा रहा है। मुखबिर कि सूचना पर विश्वास करके नरही थाने कि पुलिस और स्वॉट टीम को संयुक्त रूप से इसके लिए लगाया गया। बलिया गाजीपुर बार्डर से 200 मीटर पहले चेकिंग अभियान शुरू किया गया। चेकिंग अभियान के दौरान ही एक व्यक्ति बाइक से आता हुआ दिखाई दिया। उसे रोक गया और जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके बैग से सात अवैध पिस्टल बरामद हुईं। जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

सैकड़ों हाथों में थमा चुका है हथियार

गिरफ्तार अभियुक्त हसन खान ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वो पिछले पांच साल से हथियार बेचने का काम कर रहा है। अब तक लगभग 150 हथियार बेच चुका है। वो बिहार के मुंगेर से हथियार लाता है और बिहार सहित यूपी में बेचता है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है और इसके बारे में गहनता से जांच की जा रही है।

Karuna Sindhu Singh

Karuna Sindhu Singh

Next Story