×

Ballia News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव बोले- डबल इंजन की सरकार रही तो पूरे देश की स्थिति मणिपुर जैसी हो जाएगी

Ballia News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और उत्तर प्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि देश में डबल इंजन की सरकार बनी रही तो आने वाले दिनों में पूरे देश की स्थिति मणिपुर जैसी होगी।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 22 July 2023 5:26 PM GMT
Ballia News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव बोले- डबल इंजन की सरकार रही तो पूरे देश की स्थिति मणिपुर जैसी हो जाएगी
X
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और उत्तर प्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी: Photo- Newstrack

Ballia News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और उत्तर प्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि देश में डबल इंजन की सरकार बनी रही तो आने वाले दिनों में पूरे देश की स्थिति मणिपुर जैसी होगी। उन्होंने कहा है कि देश को इस स्थिति से बचाना है तो जो जहाँ है वहीं लोगों को समझाए कि डबल इंजन की सरकारों का कानून व्यवस्था और संविधान में विश्वास नहीं है।

उन्होंने कहा कि बीते चार मई को मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराए जाने का वीडियो केवल कानून व्यवस्था पर नहीं, सम्पूर्ण मानवता के माथे पर कलंक है। इसके लिए मणिपुर सरकार के साथ ही भारत सरकार भी दोषी है। उन्होंने राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि वह इस मामले को स्वयं संज्ञान में लें और दोषीजनों के साथ ही दोनों सरकारों के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करें।

चुल्लू भर पानी में डूब मरने वाली बात

उन्होने कहा कि पीड़ित महिलाओं को मणिपुर पुलिस की जीप से उतारा गया। उनके बचाव में आगे बढे उनके परिजनों की ह्त्या की गई। निर्वस्त्र कर परेड कराया गया और राज्य सरकार की पुलिस मूक दर्शक बनी रही। राज्य की कानून व्यवस्था के लिए यह घटना चुल्लू भर पानी में डूब मरने वाली बात है। उन्होंने कहा कि इस हृदय विदारक मामले में ढाई महीने तक भारत सरकार भी चुप्पी साधे रही। इस चुप्पी को लेकर भारत सरकार की भी जितनी निंदा की जाए कम है।

रामगोविंद चौधरी ने कहा कि राज्य की सरकार हो या केंद्र की सरकार उसका पहला दायित्व है कि कानून व्यवस्था का राज कायम करना। देश में जब से डबल इंजन की सरकार आई है, उसका पहला दायित्व हो गया है, कानून व्यवस्था के संरक्षण में कमजोर वर्ग को टार्गेट कर उत्पीड़ित करना और कराना। सरकार के इस रवैये से अराजक तत्वों का हौसला चरम पर है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार के इसी रवैये की वजह से मणिपुर महीनों से हिंसा की आग में जल रहा है और दोनों सरकारें केवल बयानबाजी कर रही हैं।

Karuna Sindhu Singh

Karuna Sindhu Singh

Next Story